Water Problem: कोरिया के इस वार्ड में भीषण जल संकट, पिछले 3 दिन से पानी सप्लाई है पूरी तरह ठप 

CG News: शिवपुर नगर पालिका में पानी की गंभीर परेशानी शुरू हो गई है. यहां पिछले तीन दिनों से पानी का सप्लाई आया ही नहीं है. लिहाजा, महिलाएं अपने बच्चों के साथ कुंआ व ढोढ़ी से पानी भरकर लाने को मजबूर है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Water Crisis in CG: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया (Koriya) जिले के शिवपुर नगर पालिका के चरचा वार्ड नं 9 के घुटरी दफाई में लोग भीषण जल संकट (Severe Water Crisis) से जूझ रहे हैं. यहां बीते 3 दिनों से नगर पालिका की पानी सप्लाई (Water Supply) व्यवस्था ठप पड़ी हुई है. ऐसे में गांव की महिलाएं कुंआ और ढोढ़ी से पानी लाने को मजबूर हैं. वार्डवासियों का कहना है कि नगर पालिका के टैंकरों से भी गंदे पानी की सप्लाई की जा रही है, जिसे जानवर तक नहीं पी सकते हैं...

विरोध के बाद भी सुधार नहीं

अपनी पानी की परेशानी को लेकर वार्डवासी अपने बर्तन लेकर नगर पालिका कार्यालय के सामने विरोध भी कर चुके हैं. बावजूद इसके, पानी की व्यवस्था में कोई सुधार नहीं देखने को मिल रहा है. घुटरी दफाई में दो कुंए हैं, जहां से वार्डवासियों को पानी लाना पड़ रहा है. वार्ड की महिलाओं का कहना है कि नगर पालिका से दिनभर में 15 मिनट ही पानी सप्लाई की जाती है. पिछले 3 दिनों से पानी नहीं आने के कारण भीषण गर्मी में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. 

बच्चों के साथ महिलाएं जाती हैं कुएं से पानी लेने

ये भी पढ़ें :- CG News: वन विभाग का बड़ा भ्रष्टाचार! कैसे निकाल लिए 60 लाख रुपये, DFO ने गठित की जांच कमेटी

हर साल का यही है हाल!

चरचा कॉलरी के वार्ड नं 9 में हर साल गर्मी बढ़ते ही जल संकट भी गहरा जाता है. यहां लोग पानी, बिजली को लेकर आज भी बहुत परेशान हैं. मामले में वार्ड पार्षद, नगर पालिका के अधिकारी लोगों की समस्या को दूर नहीं कर पा रहे हैं. वार्ड के गहरे कुंए में पंप लगाकर और रस्सी में बाल्टी बांधकर महिलाओं की टोली पानी भरने को मजबूर हैं. पानी लेने के लिए छोटे बच्चे भी महिलाओं के साथ पहुंचते हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- CG News: सरकारी दुकान से खुले में हो रही शराब की ब्लैक मार्केटिंग, अपनाया जा रहा है ये तरीका

Topics mentioned in this article