अंगूठा लगवाने के बाद 3 माह से नहीं दिया गया राशन, अब ग्रामीणों ने विधायक संग मिलकर कर दिया 'कांड'

Sarguja News: सरगुजा (Sarguja) के जनपद पंचायत लुंड्रा के चार पंचायतों की राशन दुकानों में अंधेर गर्दी है. तीन माह से ग्रामीणों को राशन नहीं मिला है. इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने लुंड्रा विधायक प्रबोध मिंज के साथ शनिवार को अपनी फरियाद लेकर सरगुजा डीएम (Sarguja DM) के पास पहुंच गए. डीएम ने तुरंत जांच दल गठित कर कहा-अब राशन जल्द मिलेगा..

Advertisement
Read Time: 3 mins
तीन माह से राशन नहीं मिलने से नाराज़ ग्रामीण भाजपा विधायक को लेकर पहुंचे कलेक्टर सरगुजा के पास.

CG News In Hindi: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सरगुजा (Sarguja) जिले के जनपद पंचायत लुंड्रा के चार पंचायतों के लोगों को पिछले 3 माह से राशन नहीं मिलने का मामला सामने आया है, जिसकी शिकायत लेकर शनिवार को लुंड्रा के बीजेपी विधायक प्रबोध मिंज के साथ सैकड़ों ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां उन्होंने ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. इस बीच तीन महीनों का बकाया राशन दिलाने की मांग के साथ राशन दुकान के संचालकों पर कार्रवाई की मांग की गई है. इस दौरान ग्रामीणों ने डीएम से एसडीएम की भी शिकायत की है. 

अंगूठा तो लगवा लिया पर राशन क्यों नहीं दिया?

दरअसल पूरा मामला लुंड्रा जनपद के ग्राम पंचायत कक्नी,जोरी,पटोरा और अगासी का है, जहां के शासकीय राशन संचालकों के द्वारा राशन कार्ड धारकों से राशन देने के नाम पर राशन वितरण रजिस्टर में हस्ताक्षर और अंगूठा लगवाने के बाद पिछले तीन माह से राशन नहीं दिया गया है.

राशन देने के नाम पर गड़बड़ी कर रहे हैं

Advertisement

ग्रामीणों को राशन के लिए रोज राशन दुकान का चक्कर लगाना पड़ता है, जिससे वे काफी परेशान हैं. वहीं, ग्रामीण के साथ कलेक्टर से मिलने पहुंचे लुंड्रा के विधायक प्रबोध मिंज का कहना है कि जिन दुकान संचालकों की ग्रामीणों ने कलेक्टर से शिकायत की गई, वे लोग लंबे समय से राशन देने के नाम पर गड़बड़ी कर रहे हैं. ग्रामीणों ने पहले भी लुण्ड्रा के एसडीएम से इसकी शिकायत की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं होने के ऐसी स्थिति बनी है. उन्होंने ने बताया कि कलेक्टर ने इस मामले में एक जांच टीम गठित कर दिया है, जो तत्काल इसकी जांच करके कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें- Monsoon 2024 Update: मानसून की आमद के साथ ही आसमान से बरसने लगी आफत, चार लोगों की मौत और पांच की हालत गंभीर

Advertisement

15 दिनों के अंदर तीन माह का बकाया राशन भी मिलेगा.

बीजेपी विधायक प्रबोध मिंज मीडिया को मामले की जानकारी देते हुए, साथ मौजूद ग्रामीण और पार्टी कार्यकर्ता.

बीजेपी विधायक प्रबोध मिंज ने बताया कि कलेक्टर सरगुजा ने यह आश्वासन दिया है कि 15 दिनों के अंदर चारों पंचायतों के राशन कार्ड धारकों को बकाया राशन दिलाया जाएगा, ताकि उनकी समस्याओं का निराकरण हो सके. उन्होंने यह भी बताया कि क्षेत्र के एसडीएम की भी शिकायत को की गई है, जिन्हें भी जल्द वहां से हटाकर दूसरे अधिकारी को पदस्थ किया जाएगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें- CG News: रेत तस्कर बने जान के दुश्मन, ग्रामीणों के सब्र का टूटा बांध तो खोल दी पोल