नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई होगी और तेज ! छत्तीसगढ़ में तीन दिनों तक अमित शाह का डेरा

Chhattisgarh: केंद्रीय मंत्री अमित शाह तीन दिनों के छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. नक्सल अभियान में तेजी लाने अफसरों की बैठक ले रहे हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh News: नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई और तेज करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं. वे तीन दिनों यहां रहकर नक्सलवाद के खात्मे के लिए  योजना बना रहे हैं. आज राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ सहित पड़ोसी राज्य के अफसरों की बैठक आयोजित की जा रही है. जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो रही है. बैठक के पहले अमित शाह पवित्र धाम चंपारण पहुंचे. यहां उन्होंने महाप्रभु वल्लभाचार्य जी के मुख्य प्राकट्य बैठक स्थल और चम्पेश्वर महादेव की पूजा अर्चना की. 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार की शाम को रायपुर पहुंच गए थे. शनिवार को वे चंपारण में महाप्रभु वल्लभाचार्य आश्रम पहुंचे।  केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का परम्परागत् ढंग से स्वागत किया गया. इस मौके पर श्री द्वारिकेश्वर लाल जी महाराज ने उन्हें महाप्रभु वल्लभाचार्य जी की प्रतिमा भेंट की.आज छत्तीसगढ़ में महाप्रभु वल्लभाचार्य के जन्मस्थली चंपारण में देशभर से पुष्टिमार्ग के अनुयायी जुटते हैं. 

नक्सलवाद के खिलाफ बनेगी रणनीति 

छत्तीसगढ़ में अमित शाह का दौरा कई मायनों में काफी अहम माना जा रहा है. इसके पहले भी जब- जब अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए हैं, नक्सल अभियान में काफी तेजी आई है और छत्तीसगढ़ में पुलिस को बड़ी सफलताएं भी मिली हैं. ऐसे में आज का ये दौरा भी काफी महत्वपूर्ण हो गया है. बैठक के बाद गृहमंत्री रायपुर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के कार्यालय का भी शाह उद्घाटन करेंगे.  

ये भी पढ़ें छत्तीसगढ़ में कोचिंग सेंटर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 3 को प्रशासन ने किया सील, जानें क्या है वजह?

Advertisement

Topics mentioned in this article