MBBS Admission Racket: यूथ कांग्रेस का ये नेता निकला ठग, मेडिकल कॉलेज में दाखिले के नाम पर ऐंठ लिए 40 लाख रुपये

Pt Jawaharlal Nehru Medical College Raipur: छत्तीसगढ़ के वलौदाबाजार से मेडिकल में दाखिला दिलाने के नाम पर 40 लाख रुपये की ठगी का बड़ा मामले सामने आया है. जानें- क्या है पूरा मामला और आरोपी ने कैसे ऐंठे इतनी बड़ी रकम?

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Scam in MBBS Admission: ज्यादातर माता-पिता की इच्छा अपने बच्चों को डॉक्टर बनाने की होती है. यही वजह है कि देश में मेडिकल में खाखिले के लिए हर वर्ष जितने एप्लीकेंट्स सामने आते हैं, उसके मुकाबले सीटों की संख्या काफी कम होती है. लिहाजा, इसका फायदा उठाने के लिए जालसाज और ठग सक्रिय हो जाते हैं. लोगों के बैक डोर से दाखिला दिलाने का झांसा देकर उनकी गाढ़ी कमाई का पैसा लेकर रफू चक्कर हो जाते हैं. इस मामला उस वक्त और गंभीर हो जाता है, जब इस तरह के गोरख धंधे में नेता और कोई मशहूर शख़्सियत शामिल हो जाते हैं. ऐसे में लोग बड़ी आसानी से झांसे में आ जाते हैं. ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार से सामने आया है. यहां एक यूथ कांग्रेस के नेता एक परिवार से उनके बच्चे को मेडिकल में दाखिला दिलाने के नाम पर 40 लाख रुपये ऐंठ लिए.

वीआईपी कोटे से दाखिला कराने का दिया झांसा

बलौदाबाजार जिले के कसडोल थाना क्षेत्र के गांव पुराना खर्वे के रहने वाले एक छात्र को मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर 40 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. शिकायत के बाद पुलिस ने इस मामले में एफआईआर के बाद तत्परता दिखाते हुए तत्काल दो आरोपियों को रायपुर से गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, पुराना खर्वे के रहने वाले चंद्राराम यादव ने कसडोल थाना में एफआईआर दर्ज कराई थी कि उसके पुत्र साहिल यादव को मेडिकल कॉलेज में वीआईपी कोटे से दाखिला दिलाने के नाम पर 40 लाख रुपये की ठगी कर ली है. मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर रायपुर के रहने वाले दीप राज गायकवाड़ और राज गायकवाड़ को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- सत्ता बदलने का इफेक्ट ! सरकारी गोदाम के कचरे में पड़ी मिली भूपेश बघेल की तस्वीर
 

Advertisement

बताया जा रहा है कि आरोपी राज गायकवाड यूथ कांग्रेस रायपुर का जिला महासचिव है. यह भी बताया जा रहा है कि एक वर्ष से आरोपी प्रार्थी को झांसा दे रहा था. प्रार्थी से आरोपियों ने 10 लाख रुपये कैश और 30 लख रुपए फोन-पे के माध्यम से लिया था. अब पुलिस दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि दीप राज गायकवाड़ और राज गायकवाड़ ने पुराना खर्वे निवासी चंद्राराम यादव को उनके बेटे को जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रायपुर में दाखिला दिलाने के नाम पर ठगी की थी. इस मामले की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के साथ ही दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-  CG: नोटों के बंडल के साथ भाजयुमो के इस युवा नेता का Video Viral, पूर्व CM भूपेश ने कही ये बात