गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया राजनांदगांव पुलिस का नाम, जिले में चला था ये अभियान 

Golden Book of World Records News:  राजनांदगांव पुलिस द्वारा चलाया गया 'नवा बिहान' के तहत जागरूकता अभियान चलाया गया था. मुहिम की सफलता की वजह से गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज किया गया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया राजनांदगांव पुलिस का नाम, जिले में चला था ये अभियान.

Golden Book of World Records: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव पुलिस द्वारा "नवा बिहान" कार्यक्रम के तहत साइबर जागरूकता और नशे के खिलाफ एक महत्वपूर्ण अभियान चलाया गया. शुक्रवार दोपहर 12 बजे जिले के 168 स्कूलों और कॉलेजों में एक साथ इस अभियान का आयोजन किया गया, जिसके परिणामस्वरूप गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में राजनांदगांव पुलिस का नाम दर्ज किया गया.

168 स्थानों पर लगा कैंप 

आईजी दीपक कुमार झा ने बताया कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत साइबर क्राइम और नशे के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया. आज एक ही समय में 168 स्थानों पर पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा साइबर अवेयरनेस कैंपेन चलाया गया.

राजनांदगांव पुलिस को सर्टिफिकेट दिया 

इस दौरान पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, कलेक्टर संजय अग्रवाल और अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहें. इस सफल अभियान को देखते हुए गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा राजनांदगांव पुलिस को सर्टिफिकेट प्रदान किया गया, जो इस उपलब्धि का एक महत्वपूर्ण प्रमाण है.

इस लिए ये है खास

अभियान के अंतर्गत विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में नशे के खिलाफ जागरूकता और साइबर क्राइम से बचाव के लिए प्रशिक्षण भी दिया गया. अधिकारियों ने बताया कि एक हफ्ते के अंदर ओरिजिनल सर्टिफिकेट प्रदान किया जाएगा, जिससे यह उपलब्धि और भी महत्व रखेगी. राजनांदगांव पुलिस ने इस अभियान के माध्यम से न केवल जागरूकता फैलाई, बल्कि गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में रिकॉर्ड बनकर एक नई मिसाल कायम की है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- शिवराज ने कहा था- हमारी सड़कें अमेरिका से बेहतर हैं, अब PWD मंत्री बोले- अव्यवहारिक बातें नहीं करता

ये रहे मौजूद 

पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग,कलेक्टर संजय अग्रवाल और अन्य अधिकारी कर्मचारी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे. गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में इस दौरान नाम दर्ज किया गया. पुलिस डिपार्मेंट राजनांदगांव ने अलग-अलग स्थान पर नशे के विरुद्ध में विषय में अलग-अलग सायबर जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया,ट्रेनिंग दी गई, जिसको लेकर आज प्रोविजनल सर्टिफिकेट दिया गया. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- हजार रुपये के लिए दांव पर लगा दी नौकरी, घूस लेते रंगे हाथ पटवारी गिरफ्तार