Lok Sabha Election Result : "मतगणना से पहले 2251 पोलिंग बूथों में से 611 पोलिंग बूथों की मशीनों में फेर बदल हो गया"

Bilaspur Lok Sabha Constituency Result: 2024 के लोकसभा चुनाव की मतगणना के ठीक दो दिन पहले बिलासपुर में कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव आयोग भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलीभगत कर पक्षपात पूर्ण काम कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बिलासपुर से कांग्रेस के प्रत्याशी देवेंद्र यादव.

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. एग्जिट पोल (Exit Poll 2024) में भाजपा (BJP) को बहुमत की बात कही जा रही है. इस बीच कांग्रेस (Congress) प्रत्याशियों की ओर से ईवीएम (EVM) के साथ छेड़-छाड़ के आरोप लगाए जाने लगे हैं. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर (Bilaspur) से कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी देवेंद्र यादव (Devendra Yadav) ने चुनाव आयोग (Election Commission of India) पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

मशीनों के नंबर उपलब्ध नहीं कराने का लगाया आरोप

 2024 के लोकसभा चुनाव की मतगणना के ठीक दो दिन पहले बिलासपुर में कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव आयोग भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलीभगत कर पक्षपात पूर्ण काम कर रहा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग द्वारा दिए गए दस्तावेज और फॉर्म 17 C के आंकड़ों में भी भिन्नता है. वहीं, कई मशीनों के नंबर अलग हैं और कुछ मशीनों के नंबर ही उपलब्ध नहीं कराए गए हैं.

ये भी पढ़ें- MP News: फ्लैट में रह रहे थे 82, 85 व 104 वर्ष के 3 बुजुर्ग, अचानक खो गई चाबी, देखिए किस हाल में निकाले गए बाहर

611 मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी का लगाया आरोप

लोकसभा के 2251 में से 611 मतदान केंद्रों में इस तरह की गड़बड़ी का आरोप उन्होंने लगाया है. ऐसे में उन्होंने चुनाव आयोग को आवेदन लिख कर इन गड़बड़ियों पर दो दिनों के भीतर स्पष्टीकरण मांगा था, लेकिन आयोग की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि चुनाव आयोग इस बात की जानकारी छुपाना चाहता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- यहां 2 घंटे 19 मिनट के लिए बंद मिले स्ट्रॉन्ग रूम में लगे कैमरे, कांग्रेस ने EVM से छेड़छाड़ का लगाया आरोप