Anti Naxal Operation: नक्सलियों के नापाक मंसूबे को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, भारी मात्रा में डंप विस्फोटक बरामद

Kondagaon Naxal News: छत्तीसगढ़ के कोंडागांव में सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के हथियार का जखीरा पकड़ा है, जिसमें बड़ी मात्रा में विस्फोटक और उपकरण बरामद हुए.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Anti Naxal Operation in Kondagaon: नक्सलियों के खिलाफ कोंडागांव में चलाया गया सर्च ऑपरेशन.

Chhattisgarh Naxal News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोंडागांव (Kondagaon) पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल की है. सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में नक्सलियों की डंप सामग्री को बरामद किया है. ये एक हफ्ते में दूसरी बार है जब नक्सलियों का बड़ा जखीरा पकड़ा गया है. पुसिल ने भारी मात्रा में अलग-अलग तरह की समाग्री बरामद की है.

चलाया गया सर्चिंग अभियान

बता दें कि कांकेर और कोण्डागांव के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी, जिसके बाद जिला कांकेर और कोण्डागांव की डीआरजी बस्तर फाइटर्स की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया. इस अभियान का नेतृत्व पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज जगदलपुर, सुन्दरराज पी. (भा.पु.से.), पुलिस उप महानिरीक्षक उत्तर बस्तर रेंज कांकेर कन्हैया लाल ध्रुव (भा.पु.से.), पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव वॉय अक्षय कुमार (भा.पु.से.), और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार डाण्डे कर रहे थे.

जवानों के आने की सूचना पर भागे नक्सली

दरअसल, 18 जुलाई को ग्राम उसेली, अड़ेंगा, राजपुर, डुवाल, कुदालवाही और उसके आसपास के क्षेत्रों में नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना मिली थी. इस सूचना के बाद पुलिस अनुविभागीय अधिकारी फरसगांव अनिल विश्वकर्मा, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी केशकाल भूपतसिंह धनेश्री और उप पुलिस अधीक्षक डीआरजी/बस्तर फाइटर्स लक्ष्मण सिंह पोटाई के नेतृत्व में सुरक्षा बलों की टीम मौके पर पहुंची. हालांकि कुदालवाही पहाड़ी पहुंचने से पहले ही नक्सलियों को पुलिस की आने की सूचना मिल गई, जिससे नक्सली आनन-फानन में अपना डेरा छोड़कर भाग गए.

डंप किए गए विस्फोटक सामान हुए बरामद

पुलिस टीम ने कुदालवाही पहाड़ी की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन किया और नक्सलियों के डेरा से भारी मात्रा में विस्फोटक और दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद की.

Advertisement

बरामद सामग्री में काली वर्दी, कॉमबेट वर्दी, कटर व्हील, वायरलेस सेट, रिमोट स्वीच, वायर बण्डल, मच्छरदानी, जूते, लूंगी, सेलो टेप, प्लास्टिक ड्रम, सोल्डर मशीन, स्वीच बोर्ड, लाईटर, मेडिसिन, कैल्कुलेटर, नक्सल साहित्य, बैटरी, बेल्ट लाल कपड़ा और रेडियो शामिल हैं.

ये भी पढ़े: Naxal Encounter: सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर; हथियार और कारतूस बरामद