Indian Railways: आषाढ़ी एकादशी पर रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, पटरी पर दौड़ेंगी 64 विशेष ट्रेनें, यहां देखें शेड्यूल

Indian Railways News: भारतीय रेल ने आषाढ़ी एकादशी को देखते हुए बड़े इंतजाम किए हैं, ताकि यात्रियों को आने-जाने में परेशानियों का सामना न करना पड़े. इस बीच ट्रेनों में बढ़ती हुई भीड़ को देखते हुए मध्य रेलवे में 64 विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

64 Special Trains Run On Ashadhi Ekadashi: भारतीय रेल (Indian Railways) ने आषाढ़ी एकादशी (Ashadhi Ekadashi) को लेकर ट्रेन यात्रियों को बड़ी राहत दी है. इस मौके पर यात्रियों का सफर आसान बनाने के लिए मध्य रेलवे ने आषाढ़ी एकादशी के खास अवसर पर 64 विशेष ट्रेन संचालित करने की घोषणा की है. ये घोषणा मध्य रेलवे ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर की है. इस वर्ष आषाढ़ी एकादशी 17 जुलाई को मनाई जाएगी. 

इस विषय पर अधिक जानकारी के लिए यात्री रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट Indianrail.gov.in पर विजिट कर सकते हैं. यहां उन्हें डिटेल में जानकारी और ट्रेनों का जारी शेड्यूल सरलता से मिल जाएगा.

भगवान विट्ठल के करते हैं दर्शन

आषाढ़ी एकादशी के खास मौके पर हर साल महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों से लाखों श्रद्धालु सोलापुर जिले के पंढरपुर की तीर्थ यात्रा पर आते हैं. यहां भक्त भगवान विट्ठल के मंदिर में दर्शन करके विशेष पूजा-पाठ करते हैं. विट्ठल के दरबार में अपनी अर्जी लगाते हैं. मन्नत मांगते हैं. वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने भी राहत दी है. 21 जुलाई तक के लिए टोल माफी की है.

ये भी पढ़ें- 'गुरु' हों तो ऐसे ! सरपंच-कलेक्टर को झुकना पड़ा, रद्द हुआ प्रिसिंपल का तबादला

टोल बूथ से होगी सुरक्षा पर नजर

प्रदेश की सरकार ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पुणे-सोलापुर और पुणे-सतारा-सोलापुर,सायन-पनवेल राजमार्ग, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे, मुंबई-बैंगलोर राष्ट्रीय राजमार्गों सहित पंढरपुर की सड़कों और राजमार्गों की मरम्मत करने का भी निर्देश दिया.टोल में छूट की ये राहत यात्री वाहनों के लिए है. ऐसे वाहनों के लिए विशेष स्टीकर वितरित किए जा रहे हैं. वहीं, टोल बूथ से सुरक्षा पर नजर रखी जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Indian Railways: अब महाराष्ट्र के इन 8 स्टेशनों के बदले जाएंगे नाम, जानिए- किस स्टेशन का क्या होगा नाम

Advertisement