विज्ञापन

बीजापुर में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों को सुनाई फांसी की सजा, गले पर पर्चा लटकाकर फंदे से लटकाया

Two Villagers Killed In Bijapur: जन अदालत में जप्पेमरका के ग्रामीण माड़वी सूजा और पोडियम कोसा पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाकर उन्हें फांसी की सजा सुनाई गई और उनकी हत्या कर दी गई. हालांकि, मिरतुर छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे छात्र पोडियम हिड़मा को जन अदालत से रिहा कर दिया गया. दोनों ग्रामीणों की हत्या की जिम्मेदारी नक्सली भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने ली है.

बीजापुर में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों को सुनाई फांसी की सजा, गले पर पर्चा लटकाकर फंदे से लटकाया
प्रतीकात्मक तस्वीर

Two Villagers Killed By Naxalites: नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में गुरुवार को नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर दो ग्रामीणों को फांसी की सजा सुनाते हुए मौत के घाट उतार दिया, जबकि तीसरे ग्रामीण को रिहा कर दिया. घटना भैरमगढ़ क्षेत्र के जप्पेमरका इलाके की है, जहां दो दिन पहले नक्सलियों ने एक छात्र समेत 3 ग्रामीणों के लिए जन अदालत लगाई थी.

जन अदालत में जप्पेमरका के ग्रामीण माड़वी सूजा और पोडियम कोसा पर मुखबिर होने का आरोप लगाकर उन्हें फांसी की सजा सुनाई गई और उनकी हत्या कर दी गई. हालांकि, मिरतुर छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे छात्र पोडियम हिड़मा को जन अदालत से रिहा कर दिया गया. दोनों ग्रामीणों की हत्या की जिम्मेदारी नक्सली भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने ली है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मार्च 2026 तक छत्तीसगढ़ को नक्सल बनाने का कर चुके हैं ऐलान

गौरतलब है छत्तीसगढ़ को नक्सल मुक्त बनाने के लिए प्रदेश और केंद्र सरकार संयुक्त रुप से ऑपरेशन चला रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान मार्च 2026 तक छत्तीसगढ़ को नक्सल मुक्त बनाने का ऐलान किया हैं. सुरक्षाबल लगातार नक्सल गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं. अकेले बीजापुर में 30 से अधिक नक्सली सरेंडर कर चुके हैं. 

नक्सल मुक्त बनाने की दिशा में प्रभावित जिलों में की जा रही सीआरपीएफ की बटालियन तैनाती

छत्तीसगढ़ को नक्सल मुक्त बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए भारत सरकार ने नक्सल प्रभावित जिलों में सीआरपीएफ के बटालियन भेजने का निर्णय लिया है. इसके तहत कई टुकड़ियो में सुरक्षाबल नक्सल प्रभावित इलाकों में भेजे जाने हैं. सुरक्षाबल नक्सलियों पर अंकुश लगाने और उन्हें पुनर्वास नीति का हवाला देकर आत्म सर्मपण कराने में भी सफल हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- उर्दू की जगह संस्कृति पढ़ने का फरमान, स्कूल के पोर्टल से अचानक गायब हुआ उर्दू विषय, जानिए क्या है पूरा मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
CG: कलेक्टर कॉन्फ्रेंस में CM साय के कड़े तेवर! कई मामलों में दी सख्त हिदायद, बोले- भाषा का संयम चूका तो करूंगा कार्रवाई
बीजापुर में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों को सुनाई फांसी की सजा, गले पर पर्चा लटकाकर फंदे से लटकाया
Chhattisgarh government medical colleges get historic hike in salaries of senior residents and professors
Next Article
Good News: सरकारी मेडिकल कॉलेज के सीनियर रेसीडेंट से लेकर प्राध्यापकों के वेतन में हुई ऐतिहासिक वृद्धि, यहां देखें पूरी डिटेल
Close