Chhattisgarh में भारी बारिश का प्रकोप, State Highway पर चढ़ा पानी तो कई इलाकों का कनेक्शन कटा

Flood in CG: प्रदेश के कोरिया जिले में बारिश के कारण कई नदियां तो उफान पर है ही, साथ ही कई नाले भी भर चुके हैं. धनुहर नाला भरने के कारण मुख्य सड़क से कनेक्शन खत्म हो गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Flood in Koria: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरिया जिले में शुक्रवार शाम 4 बजे से लगातार बारिश (Rains) जारी है. भारी बारिश के कारण ग्राम मनसुख में धनुहर नाला उफान पर है. इससे बिलासपुर स्टेट हाईवे (Bilaspur State Highway) 15 पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित है. रपटे के ऊपर पानी के तेज बहाव के कारण सड़क के दोनों ही ओर वाहनों की लाइन लग गई. जिले में 24 घंटे में 84 मिमी से अधिक बारिश हो चुकी है. 1 जून से अब तक जिले में 443.7 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई, जिसमें सबसे अधिक बारिश सावन (Sawan) के दिनों में हुई. 

कई जगहों पर हुआ जलभराव

आपको बता दें कि शनिवार शाम से जिले में तेज बारिश हो रही है. इस वजह से जगह-जगह जलभराव हो गया. शाम 4.30 बजे से जारी बारिश से सड़क, खेत और शहर की कॉलोनियों में पानी भर गया. चरचा में एसईसीएल आवास में पानी भर गया. मौसम विभाग ने सरगुजा संभाग के जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: पांच रुपये के सिक्के से खेल रहा था मासूम, फिर पैसे के साथ ऐसे जा गिरा कुएं में, हो गई मौत!

Advertisement

इतने मिमी हुई बारिश

कोरिया जिले के बैकुण्ठपुर तहसील में 359.5 मिमी, सोनहत में 345.7 मिमी, पटना में 609.3 मिमी और पोड़ी बचरा में अब तक 294.1 मिमी से अधिक औसत बारिश दर्ज की जा चुकी है. 1 अगस्त की सुबह तक बैकुंठपुर में 73.2 मिमी, सोनहत में मिमी, पटना में 50 मिमी व पोड़ी बचरा में 52.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है. सावन की अच्छी बारिश से धान रोपा कार्य में तेजी आई है. बारिश से खेती-किसानी व रोपाई के कार्यों में तेजी है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- MP News: शिक्षा व्यवस्था की खुली बदहाल, जर्जर भवन में चल रहा है स्कूल, पानी टपकने पर छाता लगाकर होती है क्लास

Topics mentioned in this article