Sand Mafia: रेत माफिया का तरीका देख खनिज विभाग ने बदली अपनी रणनीति, 9 दिनों में तीन चैन माउंटेन मशीन और 9 हाइवा किए जब्त

Chhattisgarh Sand Mafia: गरियाबंद में रेत माफियाओं पर खनिज विभाग बीते 9 दिनों से लगातार कार्रवाई कर रही है. अब तक कुल एक दर्जन से ज्यादा गाड़ी और मशीन जब्त किए गए हैं. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Chhattisgarh Sand Mafia Action

Gariaband Hindi News: छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में अवैध रेत खनन (Illegal Sand Mining) की बढ़ती गतिविधियों ने प्रशासन को नए कदम उठाने पर मजबूर कर दिया है. रेत माफिया (Sand Mafia) अब अपने अवैध काम को रात के समय अंजाम दे रहे थे, जिससे वो प्रशासन की नजरों से बच रहे थे. लेकिन, जिला प्रशासन ने भी इस चुनौती का सामना करने के लिए अब रात में छापामार कार्रवाई (Raid in Night) शुरू कर दी है. जिसके तहत कई वाहन और मशीनें जब्त की जा रही हैं. जानकारी के अनुसार, बीते 9 दिनों ने खनिज विभाग ने कुल तीन माउंटेन मशीन और 9 हाइवा जब्त किए हैं. 

देर रात हुई कार्रवाई

शनिवार की देर रात पांडुका के कुरुसकेरा क्षेत्र से अवैध रेत परिवहन करते हुए तीन हाइवा वाहनों को जब्त किया गया. वहीं, फिंगेश्वर के बोरिद और बिरोड़ा क्षेत्रों से एक-एक चैन माउंटेन मशीन को भी कब्जे में लिया गया. प्रशासन ने पिछले 9 दिनों में कुल 9 हाइवा और 3 चैन माउंटेन मशीनों को जब्त करके रेत माफियाओं को एक कड़ा संदेश दिया है. रेत माफिया रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए खदानों में खनन कार्य को तेजी से अंजाम दे रहे थे, ताकि सुबह से पहले इलाके से निकल सकें. लेकिन जिला प्रशासन की सतर्क टीम ने माफियाओं की इस चाल को भांपते हुए प्रभावी कार्रवाई की शुरुआत कर दी है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- रायपुर में AC फटने से दो की मौत, धमाके के बाद उठी आग की लपटें

अवैध खनन बर्दाश्त

खनिज विभाग की इस लगातार कार्रवाई से रेत माफियाओं में खौफ बढ़ गया है और जिले में अवैध खनन पर रोक लगाने के प्रयास तेज हो गए हैं. अवैध गतिविधियों पर सख्ती से कार्रवाई कर प्रशासन ने एक स्पष्ट संदेश दिया है कि जिले में अवैध खनन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Road Accident: बैतूल में देर रात भीषण सड़क हादसा, बाइक सवार तीन युवकों की हुई Spot Death

Advertisement
Topics mentioned in this article