CG: भाजपा विधायक ईश्वर साहू के पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला?

साजा विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी समाज के सदस्यों ने पुलिस और प्रशासन पर मामले को दबाने और पीड़ित पर समझौता करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया. आदिवासी समुदाय के लोगों ने पुलिस पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने मामले को दर्ज करने में देरी की.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
साजा से बीजेपी विधायक ईश्वर साहू (फाइल फोटो)
बेमेतरा:

FIR Against BJP MLA Son: बेमेतरा जिले में दशहरा उत्सव के दौरान एक आदिवासी व्यक्ति पर हमला करने के आरोप में सत्ताधारी BJP विधायक के बेटे के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. बीजेपी विधायक ईश्वर साहू के बेटे कृष्णा साहू पर आरोप है कि उन्होंने आदिवासी युवक के साथ मारपीट की. ईश्वर साहू साजा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं.

पूरे मामले पर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना गत 13 अक्टूबर को साजा पुलिस थाना क्षेत्र के चेचानमेटा गांव में दशहरा उत्सव के दौरान हुई थी, जिसके बाद मंगलवार को भाजपा विधायक ईश्वर साहू के पुत्र कृष्णा साहू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

आदिवासी युवक मनीष मंडावी ने विधायक पुत्र पर लगाया आरोप

गौरतलब है 18 वर्षीय आदिवासी युवक मनीष मंडावी ने सोमवार को अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि जब वह एक विवाद को सुलझाने का प्रयास कर रहा था तब साहू और उसके आठ-नौ मित्रों ने उसके साथ गाली-गलौज की और मारपीट की. इस बीच मंडावी के मित्र राहुल ध्रुव व साहू के बीच विवाद हो गया था, मंडावी उन्हें शांत करने की कोशिश कर रहा था.

मंडावी का आरोप, उन्होंने गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंडावी ने शिकायत में कहा है कि आरोपियों ने मंडावी को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी है. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और आगे की जांच जारी है.

साजा विधानसभा क्षेत्र के आदिवासी समाज के सदस्यों ने पुलिस और प्रशासन पर मामले को दबाने और पीड़ित पर समझौता करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया. आदिवासी समुदाय के लोगों ने पुलिस पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने मामले को दर्ज करने में देरी की.

सांप्रदायिक हिंसा में विधायक के पुत्र भुनेश्वर साहू की हुई थी हत्या

गौरतलब है पिछले वर्ष आठ अप्रैल को साजा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बिरनपुर गांव में सांप्रदायिक हिंसा में ईश्वर साहू के एक अन्य पुत्र 22 वर्षीय भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी. राज्य में जब विधानसभा के चुनाव हुए तब भाजपा ने इस घटना को लेकर तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया था.

Advertisement

ये भी पढ़ें-'स्कूल जा रही हूं' बोलकर घर से निकली तीन नाबालिग छात्राएं हुई लापता, 48 घंटे बाद सरहद पार मिली!