भिलाई स्टील प्लांट में हुआ हादसा, मजदूर की मौत से लेबर यूनियन में बढ़ा आक्रोश, उठाए ये गंभीर सवाल

Bhilai Steel Plant: छत्तीसगढ़ के दुर्ग भिलाई स्टील प्लांट में हादसा हुआ है. इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है. भारतीय मजदूर संघ ने इस हादसे की वजह बताते हुए ये आरोप लगाया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Durg Bhilai Steel Plant Accident: छत्तीसगढ़ के भिलाई स्टील प्लांट में हुए हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है. घटना, गुरुवार सुबह 10 बजे की बताई जा रही है. घटना के वक्त मृतक मजदूर प्लांट में ही कार्यरत था. मजदूर की मौत की खबर जैसे ही परिजनों को मिली तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. 

नीचे दबने से हुई मौत

राहत राशि से संबंधित एक दस्तावेज.

मिली जानकारी के अनुसार, क्रेन संचालक नें एक क्रेन से दूसरे क्रेन को ठोकर मार दी, जिससे 150 किलो का स्टॉपर टूट कर नीचे खड़े मजदूर बसंत कुर्रे के ऊपर गिर गया. इसके नीचे दबने से मौके पर ही मजदूर की मौत हो गई. घटना सुबह 10 बजे की बताई जा रही है. बीएसपी में जिस कंपनी के जरिये मृतक बसंत कुर्रे कार्य कर रहे थे, उस कंपनी “प्रोटेक्टिव जनरल इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड” के आईआर और एचआर विभाग के द्वारा लेटर जारी कर बताया गया की मृतक के अंतिम संस्कार के लिए मृतक की पत्नी को 1 लाख नगद दिया गया.  2 लाख रुपये बैंक खाता में स्थानातरण करेंगे. कंपनी के इन्शुरन्स पॉलिसी के अनुसार 10 लाख रुपये की मुआवजा देने की बात भी कही गई.

Advertisement

ये भी पढ़ें- रतन टाटा ने अमिताभ की फिल्म में लगाए थे करोड़ों रुपये, ऐसा क्या हुआ कि खींच लिए थे हाथ, जानें यहां

Advertisement

मजदूर संघ ने लगाया ये आरोप

घटना के बाद मृतक को पोस्ट मर्डम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, जहां हॉस्पिटल पहुंच परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, इस दुर्घटना में भारतीय मजदूर संघ ने आरोप लगाया की अकुशल क्रेन संचालक के वजह यह हादसा हुआ है. आईपी मिश्रा ( पूर्व अध्यक्ष भिलाई इस्पात मजदूर संघ) और हरिशंकर चतुर्वेदी (जिला मंत्री, भारतीय मजदूर संघ) ने इस घटना पर खेद जताया है.

Advertisement

NDTV ने  किया संपर्क

हालांकि, इस मामले को लेकर NDTV ने भिलाई स्टील प्लांट के जनसंपर्क विभाग के अधिकारी से बात करने की कोशिश की, तो उन्होंने कहा अभी इस मामले में कुछ नहीं कहेंगे. अधिकारिक प्रेस नोट जारी करके मामले की जानकारी देंगे.

ये भी पढ़ें- अपनी ही बेटी से ये शख्स 4 वर्षों से कर रहा था मुंह काला, पीड़िता ने थाने पहुंच कर सुनाई ये दर्द भरी कहानी