मां दंतेश्वरी के दरबार में जली सलमान खान के नाम पर ज्योत, घुटनों के बल चलकर पहुंचा ‘जबरा फैन’

Dantewada News: बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के दंतेवाड़ा शक्तिपीठ में प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के नाम पर भी ज्योति कलश की स्थापना की गई है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Dantewada News: नवरात्रि के मौके पर छत्तीसगढ़ के हजारों देवी मंदिर ज्योति कलश से जगमग हैं. इस खास अवसर पर लोग मनोकामना ज्योति श्रद्धा के साथ जलाते हैं. इस बीच बस्तर की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी के दंतेवाड़ा शक्तिपीठ में प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के नाम पर भी ज्योति कलश की स्थापना की गई है. 

आखिर सलमान खान के नाम पर किसने ये ज्योत जलवाया? दरअसल, यह मनोकामना कलश उनके फैन वीरेंद्र पाढ़ी ने स्थापित करवाया है. इसके लिए वीरेंद्र पाढ़ी घुटनों के बल चलकर मां दंतेश्वरी मंदिर पहुंचा और माता का दर्शन कर सलमान के लिए मन्नत भी मांगी.  

बहन और दामाद के नाम पर भी ज्योत प्रज्वलित

केवल सलमान के नाम पर ही नहीं बल्कि उनके फैन पाढ़ी ने उनके दामाद और बहन के लिए भी ज्योत जलवाया है. वीरेंद्र का कहना है कि जिस तरह से उनके जीवन में हाल में घटनाएं हुई हैं, उसे देखकर वह परेशान थे. गोलीबारी की घटना और धमकियां मिलने के मामले के अलावा उनके सुख समृद्धि को ध्यान में रखते हुए उन्होंने यह दीप कलश प्रज्वलित किया है.

ये भी पढ़ें- दंतेवाड़ा : नक्सलियों से जूझते हुए पेश की मिसाल, शक्तिपीठ भी है यहां

ऐसी दीवानगी...

वीरेंद्र के मन में सलमान खान के लिए ऐसी दीवानगी है कि वे अपने घर से घुटनों के बल चलते हुए मां दंतेश्वरी देवी के दर्शन कर उनके सुख-समृद्धि की कामना की. वीरेंद्र पाढ़ी खुद पंडित परिवार से हैं लेकिन वे लंबे समय से सलमान खान के प्रशंसक रहे हैं. बस्तर के तोकापाल के रहने वाले वीरेंद्र का कहना है कि बस्तर में मां दंतेश्वरी सभी की सुनती है इसलिए उनकी मनोकामना भी पूर्ण होगी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- मां दंतेश्वरी के दरबार में आएंगे हजारों भक्त, जगमगाएंगे 10 हजार ज्योत, जानें इस मंदिर की खास बातें