ट्रैफिक नियमों का पालन करें... CM विष्णुदेव साय ने सड़क सुरक्षा हेलमेट जागरूकता रैली को किया रवाना

34वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 के तहत जशपुर जिला पुलिस विभाग की ओर से यह रैली निकाली गई है, जो लोगों को यातायात नियमों के उल्लंघन से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करते हुए नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करेगी.

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
CM विष्णुदेव साय ने सड़क सुरक्षा हेलमेट जागरूकता रैली को किया रवाना

Jashpur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर (Jashpur) जिले के गृहग्राम बगिया निवास स्थल से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vishnu Deo Sai) ने 34वां सड़क सुरक्षा हेलमेट जागरूकता रैली और अंजोर रथ को रवाना किया. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रदेशवासियों से यातायात नियमों (Traffic Rules) का पालन करने और हेलमेट लगाकर वाहन चलाने की अपील की. 

उन्होंने कहा कि दोपहिया चलाते समय हेलमेट अवश्य पहनें, चार पहिया में सीट बेल्ट जरूर लगाएं. नशे में गाड़ी न चलाएं. सड़क पर लापरवाही से न चलें. एक छोटी सी चूक से कई जिंदगी दांव पर लग जाती हैं इसलिए जिम्मेदारी पूर्वक नियमों का पालन करें. 

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश के कूनो में एक और चीते 'शौर्य' की मौत, अब तक 10 चीतों की गई जान

हेलमेट न लगाने से जान गंवा देते हैं लोग

उन्होंने कहा कि देश में प्रति वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में लाखों लोगों की मृत्यु हो जाती है, जिसमें लोगों के जान गंवाने के पीछे एक वजह हेलमेट न लगाना होती है. उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए यातायात समेत अन्य विभागों में अधिकारियों कर्मचारियों की कमी पर कहा कि जल्द हीआवश्यकता के अनुसार व्यवस्थाएं सुनियोजित करने का प्रयास होगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें : भटक गया 'राम वन गमन पथ'... 16 साल से फाइलों में दबी योजना, चुनाव आते ही याद आ जाते हैं राम !

लोगों को जागरूक करेगा नवा अंजोर रथ

बता दें कि 34वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 के तहत जशपुर जिला पुलिस विभाग की ओर से यह रैली निकाली गई है, जो लोगों को यातायात नियमों के उल्लंघन से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करते हुए नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करेगी. नवा अंजोर रथ में वीडियो फिल्मों के माध्यम से सड़क सुरक्षा और साइबर सिक्योरिटी के लिए रखी जाने वाली सावधानियों के प्रति आमजन को जागरूक किया जाएगा. यह रथ अगले महीने तक पूरे जिले का भ्रमण करेगा.

Advertisement