Chhattisgarh: बारिश के बाद आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौके पर मौत

Baloda Bazar: गांव गतापार निवासी नंदकुमार निषाद और भोला वर्मा खरीफ फसल धान की बुआई के लिए खेत को देखने गए थे. तभी आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मृत्यु हो गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Baloda Bazar: आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार (Baloda Bazar) में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत हो गई. इस मामले की सूचना पर पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि दोनों किसान धान बोने के लिए खेत की जांच करने गए थे. इस दौरान ये दोनों पेड़ के नीचे खड़े होकर बात कर रहे थे. इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से वे चपेट में आ गए और उनकी मृत्यु हो गई.

आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत

पलारी थाना क्षेत्र के ग्राम कोसमंदी खार में आकाशीय बिजली गिरने से दो किसानों की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि गांव गतापार निवासी नंदकुमार निषाद और भोला वर्मा खरीफ फसल धान की बुआई के लिए खेत को देखने गए थे. तभी आकाशीय बिजली गिरने से उनकी मृत्यु हो गई है. थाना पलारी पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पलारी भेजा गया है.

Advertisement

धान बोने के लिए निकले थ घर से दोनों 

मिली जानकारी के अनुसार दोनों व्यक्ति धान बोने से पहले खेत को देखने घर से रविवार को निकले थे. जहां पर अचानक गरज के साथ जोरदार बारिश हो गई. वहीं पेड़ के नीचे खड़े होने से आकाशीय बिजली दोनों के ऊपर गिर गई. जिससे घटना स्थल पर ही दोनों की मौत हो गई.  इधर देर शाम तक जब दोनों घर नहीं लौटे तो परिजन ढूंढने निकले पर रात होने से खेत के अंदर नहीं जा पाए. दूर से ही आवाज देकर उन्हें बुलाने की कोशिश की, वहीं जब वो सुबह वापस खेत गए तो उन्होंने पेड़ के नीचे दोनों किसानों की लाश पड़ी देखी. जिसकी सूचना पलारी पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस घटना स्थल पहुंची.

Advertisement

ये भी पढ़ें Bageshwar Dham प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई पर 55 लाख रुपए हड़पने का आरोप, जानिए पूरा मामला

Advertisement

ये भी पढ़ें MP Crime: हनीट्रैप में फंसाकर दे रही थी दुष्कर्म का मुकदमा कराने की धमकी, ब्लैकमेल कर मांग रही थी 10 लाख... FIR दर्ज

Topics mentioned in this article