Chhattisgarh: नक्सलियों को लगा बड़ा झटका, बीजापुर में फिर तीन  इनामी नक्सली चढ़ें पुलिस के हत्थे

Naxalite News: सुरक्षाबलों ने तर्रेम थाना क्षेत्र में दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया. दरअसल, जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत रविवार को तर्रेम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेद्दागेलुर, चिन्नागेलुर और गुंडम गांव की ओर डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड), बीजापुर और तर्रेम थाना का संयुक्त बल गश्त के लिए रवाना हुआ था. इसी बीच तलाशी के दौरान पेद्दागेलुर से दो माओवादियों ईरया कड़ती (35) और लक्ष्मण फुलसुम (29) को पकड़ा गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Naxalism in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले (Bijapur District) में अलग-अलग स्थानों से पुलिस (Chhattisgarh Police) ने तीन इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक सुरक्षाबलों ने फरसेगढ़ थाना (Farsegarh Police Station) क्षेत्र से एक नक्सली को तथा तर्रेम थाना (Tarrem Police Station) से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि सोमवार को फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के फरसेगढ़ बाजार के पास से नक्सली अशोक कोरसा (25) को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़ा गया माओवादी पुलिस दल की रेकी के लिए आसपास घूम रहा था. वह 15 मई को सोमनपल्ली के करीब थाना प्रभारी के वाहन को बारूदी सुरंग से उड़ाने की कोशिश में शामिल था. इस घटना में थाना प्रभारी बाल-बाल बचे थे. पकड़े गए माओवादी पर 10 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने तर्रेम थाना क्षेत्र में दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया. दरअसल, जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत रविवार को तर्रेम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पेद्दागेलुर, चिन्नागेलुर और गुंडम गांव की ओर डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड), बीजापुर और तर्रेम थाना का संयुक्त बल गश्त के लिए रवाना हुआ था. इसी बीच तलाशी के दौरान पेद्दागेलुर से दो माओवादियों ईरया कड़ती (35) और लक्ष्मण फुलसुम (29) को पकड़ा गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Crime: पिता व भाई ने क्रूरता की सारी हदें की पार, अपने ही लाडले को पेड़ से उल्टा लटका कर ऐसे मारा कि हो गई मौत

Advertisement

पुलिस के मुताबिक. गिरफ्तार माओवादियों पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित था. दोनों नक्सलियों के खिलाफ पुलिस दल पर हमला समेत अन्य मामलों में शामिल होने का आरोप है. गौरतलब है कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: खत्म नहीं हो रहा नक्सलियों का आतंक, दहशत में आकर वैद्यराज मांझी ने पद्मश्री पुरस्कार लौटाने का किया ऐलान