छत्तीसगढ़ में अतिक्रमण पर एक साथ चला आधा दर्जन बुलडोज़र, हाई कोर्ट के आदेश पर भिलाई प्रशासन की सबसे बड़ी कार्रवाई

Bulldozer Action in Bhilai: अतिक्रमण के खिलाफ भिलाई निगम और जिला प्रशासन अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई कर रही है. यहां जी ई रोड पर स्थित मजार के इर्द गिर्द अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसके लिए 100 पुलिस कर्मचारी और 150 से अधिक निगम कर्मचारी आधा दर्जन जेसीबी के साथ तैनात किए गए है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bulldozer Action in Chhattisgarh: अतिक्रमण के खिलाफ भिलाई निगम और जिला प्रशासन अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई कर रही है. यहां जी ई रोड पर स्थित मजार के इर्द गिर्द अतिक्रमण हटाने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए 100 पुलिस कर्मचारी और 150 से अधिक निगम कर्मचारी आधा दर्जन जेसीबी के साथ तैनात किए गए है. वहीं अवैध निर्माण ध्वस्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. यह कार्रवाई हाई कोर्ट के आदेश पर किया जा रहा है.

100 पुलिस,150 से अधिक निगम कर्मचारी आधा दर्जन जेसीबी के साथ किए गए तैनात

दरअसल, छत्तीसगढ़ के भिलाई में नगर निगम और जिला प्रशासन की टीम ने मजार के इर्द गिर्द किए गए अवैध कब्जे को तोड़ने की कार्रवाई सोमवार, 9 सितंबर को शुरू कर दी है. टीम ने वहां साथ बनी दुकानों और वैवाहिक भवन को तोड़ा जा रहा है. इस कार्रवाई के लिए 100 पुलिस कर्मचारी,150 से अधिक निगम कर्मचारी और आधा दर्जन जेसीबी तैनात किए गए हैं.

निगम के अमले के साथ एडीएम, एसडीएम, तहसीलदार सहित 100 से ज्यादा जवान और कई थानों की पुलिस बल सोमवार सुबह 5 बजे से ही कार्रवाई के लिए पहुंची है.

Advertisement

3 दिन में अवैध कब्जा हटाने का दिया था आदेश

अतिक्रमण को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी. कोर्ट ने दुर्ग कलेक्टर को 120 दिनों में निर्णय लेने का समय दिया था. इसके बाद निगम आयुक्त ने 3 दिन पहले नोटिस चस्पा कर कब्जा खाली करने के लिए कहा था.

ये भी पढ़े: Shardiya Navratri 2024: कब से शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि? इस वाहन से आएंगी मां दुर्गा, जानें सही तारीख और शुभ मुहूर्त

Advertisement