BJP सदस्यता अभियान: छत्तीसगढ़ में बढ़ी संगठन की चुनौती, टारगेट से पिछड़े MP-MLA

BJP membership campaign: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने अपने सदस्यता अभियान के दौरान 36 दिनों में करीब 36 लाख सदस्य बनाए हैं. वहीं MP-MLA टारगेट से पिछड़ गए हैं. ऐसे में15 अक्टूबर तक टारगेट पूरा करने की एक बड़ी चुनौती पर प्रदेश के नेताओं के सामने है.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

BJP membership campaign in Chhattisgarh: बीजेपी का सदस्यता अभियान देश भर में चल रहा है. छत्तीसगढ़ में सदस्यता अभियान की शुरुआत 3 सितम्बर को हुई, लक्ष्य रखा गया 50 लाख सदस्य बनाने का. सांसदों को 20 हजार तो विधायकों को 10 हजार सदस्य बनाने का टारगेट दिया गया है. अब बीजेपी ने 36 दिन में 36 लाख सदस्य बनाने का दावा किया है. हालांकि केन्द्रीय नेतृत्व द्वारा दिए लक्ष्य से पीछे हैं. वहीं बीजेपी के सदस्यता को लेकर कांग्रेस हमलावर है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी फर्जी सदस्य बना रही है. 

एक दर्जन विधायक ही पूरा कर पाएं 10 हजार सदस्य बनाने का टारगेट

बता दें कि बीजेपी एक चुनाव ख़त्म होते ही दूसरे चुनाव की तैयारियों में जुट जाती है. छत्तीसगढ़ में विधानसभा, लोकसभा चुनाव के बाद 50 लाख सदस्य बनाने का अभियान चल रहा है. इस अभियान को पूरा करने में बीजेपी नेताओं को पसीने आ रहे हैं. बीजेपी ने सांसदों को 20 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है, लेकिन इस लक्ष्य को कोई सांसद पूरा नहीं कर पाया है. वहीं मुश्किल से एक दर्जन विधायक ही 10 हजार सदस्य बनाने का टारगेट पूरा कर पाए हैं. वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने सबसे ज्यादा 35 हजार सदस्य बनाने का दावा किया है. 

Advertisement

बीजेपी प्रवक्ता केदारनाथ ने किया ये दावा

बीजेपी प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता ने बताया कि बीजेपी का सदस्यता अभियान तेजी से आगे बढ़ रहा है. बहुत कम समय में रिकॉर्ड सदस्यता बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने बना ली है. हम लगभग 40 लाख सदस्यों के आसपास पहुंचने वाले हैं. निश्चित रूप से डबल इंजन की सरकार बीजेपी के सिद्धांत और विचार और विष्णु देव साय के सुशासन से प्रेरित होकर भाजपा से लोग जुड़ रहे है.  रही कांग्रेस की बात तो उनके नेता विधानसभा और लोकसभा में कांग्रेस पार्टी को छोड़ भाग रहे थे. पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज और बड़े नेता ऊल जलूल बयान देकर अपने वर्चस्व की लड़ाई लड़ रहे हैं.

Advertisement

तोखन साहू 15 हजार का भी नहीं छु पाएं आंकड़ा

मंत्री ओपी चौधरी, लक्ष्मी रजवाड़े, केदार कश्यप ने 10 हजार से ज्यादा सदस्य बनायें हैं. धरमजीत सिंह, देव लाल दुग्गा ने भी लक्ष्य पूरा कर लिया है. वहीं केन्द्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू 15 हजार का आंकड़ा भी नहीं छु पाएं. इधर, दस सांसदों में से किसी ने भी 20 हजार का लक्ष्य पूरा नहीं किया, जबकि प्रदेश पदाधिकारी में कुछ नेताओं ने 3 हजार का टारगेट हासिल किया है.

Advertisement

ये भी पढ़े: IPS योगेश देशमुख अब होंगे एडीजी इंटेलिजेंस, छुट्‌टी के दिन गृह विभाग ने जारी किए आदेश

कांग्रेस का आरोप- बीजेपी बना रही है फर्जी सदस्य

कांग्रेस बीजेपी के सदस्यता आभियान को फर्जी बता रही है. कांग्रेस के धरसींवा ब्लॉक समिति सचिव ने बीजेपी विधायक अनुज शर्मा पर उनका मोबाइल लेकर सदस्य बनाने का आरोप लगाया है. एक बयान जारी कर सचिव प्रमोद साहू ने कहा कि सलून दूकान में उनका मोबाइल विधायक ने लिया और मिस्ड काल देकर उन्हें सदस्य बना दिया. 

बीजेपी का सदस्यता अभियान फर्जी और प्रोपोगंडा

 कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय ठाकुर ने बताया कि बीजेपी का सदस्यता अभियान फर्जी और एक प्रोपोगंडा है. कांग्रेस के नेताओं का सदस्य बना दे रहे हैं. सदस्यता के नाम पर मारपीट की जा रही है. मोबाइल रिचार्ज का वादा किया जा रहा. बीजेपी से जुड़ने के लिए कोई उत्साह नहीं है, जो आंकड़ें बताये जा रहे हैं वो भ्रामक और वास्तविकता से परे हैं.

छत्तीसगढ़ में 50 लाख सदस्य बनाने का रखा गया टारगेट

छत्तीसगढ़ की 3 करोड़ की आबादी में से बीजेपी 50 लाख लोगों को पार्टी का सदस्य बनाने जा रही है. विपक्ष कितने भी आरोप लगाए, लेकिन ये सच है कि जब कोई पार्टी जनता तक नहीं पहुंचती है ऐसे में बीजेपी लोगों के घर घर जाकर सदस्य बनती है तो उसका लाभ उसे चुनाव में मिलना स्वाभाविक है.

ये भी पढ़े: Dussehra Wishes: आज है दशहरा, विजयदशमी के मौके पर सभी को भेजें ये शुभकामनाएं, बुराई पर अच्छाई की जीत का दें संदेश