अब ट्रेन नहीं होगी कैंसिल ! बिलासपुर रेलवे ने कहा- समय पर यात्री पहुंचेंगे घर

Indian Railways : बिलासपुर रेलवे जोन के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी ने दावा किया है कि सभी कार्य लगभग 80 से 90 फीसद तक पूरे हो चुके हैं और जल्द ही 100 फीसद पूरे कर लिए जाएंगे. ऐसी स्थिति में आम रेल यात्रियों को बिलासपुर रेलवे जोन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News in Hindi : बिलासपुर रेलवे जोन कमाई के मामले में पूरे देश में सबसे आगे है, बावजूद इसके आम रेल यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं में यह अक्सर पीछे ही रहता है. हालांकि अब बिलासपुर रेलवे जोन ने दावा किया है कि विकास के सभी कार्य जल्द ही पूरे कर लिए जाएंगे क्योंकि वे अपने अंतिम चरण में हैं. बिलासपुर रेलवे जोन और उसके आसपास के क्षेत्र में रेलवे ने विकास कार्यों के लिए करोड़ों-अरबों रुपये खर्च करने की योजना बनाई थी. इसमें बिलासपुर सहित तमाम महत्वपूर्ण स्टेशनों को नए सिरे से तैयार करने पर जोर दिया गया था. बेहतर रेल कनेक्टिविटी के लिए भी करोड़ों रुपये के प्रोजेक्ट तैयार किए गए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उल्लेख करते हुए इसे देश की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक करार दिया गया था.

लगभग पूरा हुआ बिलासपुर रेलवे का कंस्ट्रक्शन

बिलासपुर रेलवे जोन के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी ने दावा किया है कि ये सभी कार्य लगभग 80 से फीसद तक पूरे हो चुके हैं और जल्द ही 100 फीसद तक पूरे कर लिए जाएंगे. ऐसी स्थिति में आम रेल यात्रियों को बिलासपुर रेलवे जोन में नए बदलाव देखने को मिलेंगे. रेलवे के इन दावों में कितनी सच्चाई है? ये आने वाले समय में साफ़ हो ही जाएगा. बहरहाल, अधिकारियों ने मीडिया के सामने महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट और उनसे जुड़े आंकड़ों पर चर्चा की और यह दावा किया है कि सभी विकास कार्य जल्द ही शत-प्रतिशत पूरे कर लिए जाएंगे.

Advertisement

बीते कई समय से यात्रियों को हो रही थी परेशानी

कोरोना काल के बाद से लगातार देखा जा रहा है कि ट्रेनों को कई जरूरी कारणों से अचानक रद्द कर दिया जाता है. ऐसी स्थिति में महीनों पहले टिकट बुक करने का कोई फायदा नहीं होता क्योंकि ट्रेन रद्द होने से यात्रियों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके चलते अचानक कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों में भीड़ बढ़ जाती है. हालांकि रेलवे प्रशासन वैकल्पिक व्यवस्था के नाम पर केवल कुछ अतिरिक्त कोच लगाकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर लेता है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

Indian Railways: यात्री कृपया ध्यान दें ! मुंबई में 36 घंटे रहेगा मेगा ब्लॉक, करीब हजार ट्रेनें रद्द

रेलवे जोन के बड़े अधिकारी ने किया दावा

बिलासपुर रेलवे जोन को लेकर अक्सर आलोचना की जाती है लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा... ये दावा रेलवे जोन के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी ने किया है. उन्होंने कहा है कि विकास कार्य अपने अंतिम चरण में हैं और जल्दी ही चौथी और तीसरी लाइन की कनेक्टिविटी का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. इसके अलावा, इंटरलॉकिंग और अधोसंरचना विकास कार्य भी पूरे हो रहे हैं. स्टेशनों के कंस्ट्रक्शन के कार्यक्रम भी लगभग पूरे कर लिए गए हैं. ऐसी स्थिति में अब बिलासपुर रेलवे जोन में यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

Indian Railways : यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! 11 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बिलासपुर की 8 ट्रेनें रद्द