CG News: बीजापुर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी समेत पकड़े गए 7 नक्सली

Naxalites Arrested in Bijapur: बीजापुर में सुरक्षाबलों को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षाबलों ने नक्सल विरोधी अभियान के दौरान सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से दो इनामी नक्सली हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Anti Naxal Operations: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर जिले (Bijapur) में रविवार को सात नक्सलियों को गिरफ्तार (Naxali Arrested) किया गया. इनमें से दो नक्सलियों पर कुल तीन लाख रुपये का इनाम घोषित था. पुलिस (Bijapur Police) ने रविवार को गिरफ्तार नक्सलियों की जानकारी देते हुए बताया कि जिले के तार्रेम थाना क्षेत्र के छुटवाई गांव में एक नदी के पास एक महिला समेत इन नक्सलियों को पकड़ा गया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "तामो भीमा, महिला कैडर उइका मंगारी उर्फ ज्योति और पांच अन्य (नक्सलियों) को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब विशेष कार्य बल, 210 कोबरा बटालियन, सीआरपीएफ की 153 बटालियन और स्थानीय पुलिस की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर थी.''

सभी सात नक्सली इस हमले में थे शामिल

उन्होंने बताया कि प्रतिबंधित माओवादी संगठन के प्लाटून नंबर नौ के सदस्य भीमा पर दो लाख रुपये और कोंडापल्ली रिवोल्यूशनरी पार्टी कमेटी के तहत क्रांतिकारी महिला आदिवासी संगठन की अध्यक्ष ज्योति पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था. ये सातों छुटवाई में एक सुरक्षा शिविर पर हमले में शामिल थे.

Advertisement

पिछले हफ्ते भी पकड़े गए थे 5 नक्सली

बता दें कि बीते सप्ताह ही सुकमा जिले (Sukma) से पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था. इसके साथ ही इन नक्सलियों के पास से सुरक्षा बल के जवानों ने दो बैरल ग्रेनेड लॉन्चर और एक टिफिन बम सहित अन्य विस्फोटक बरामद किए थे. पुलिस के अनुसार, ये सभी नक्सली जगरगुंडा पुलिस थाना क्षेत्र में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी), 'बस्तर फाइटर्स' और जिला बल के संयुक्त अभियान के तहत पकड़े गए.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Ambikapur News: जिसको दिया था सात जनम साथ निभाने का वचन, उसकी हत्या कर शव के साथ की ये हरकत

Advertisement

यह भी पढ़ें - Negligence: नगर निगम की बसें रखे-रखे हो गई कबाड़, बजट का हो रहा सालों से इंतजार