Operation Against Naxal: छत्तीसगढ़ में नक्सल ऑपरेशन को लेकर अमित शाह ने थपथपाई साय सरकार की पीठ, बोले- अगले 2-3 सालों में देश नक्सल मुक्त होगा

Amit Shah Praises CM Vishnu Deo Sai: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन को लेकर मुखिया विष्णु देव साय की सराहना की और कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार आने के बाद पिछले 5 महीने में 112 नक्सली मारे गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Naxal Operation In Chhattisgarh: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश में नक्सल मूवमेंट को लेकर चलाए जा रहे ऑपरेशन को लेकर छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की पीठ धपथपाई है. गृह मंत्री ने आश्वस्त किया कि अगले दो-तीन सालों में देश नक्सल मुक्त हो जाएगा. वहीं, नक्सल ऑपरेशन को फेक बताए जाने पर कांग्रेस को आड़ों हाथ लिया.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन को लेकर मुखिया विष्णु देव साय की सराहना की और कहा कि प्रदेश में बीजेपी सरकार आने के बाद पिछले 5 महीने में 112 नक्सली मारे गए हैं.

छत्तीसगढ़ में अब तक पौने चार सौ से अधिक नक्सली सरेंडर कर चुके हैं

केंद्रीय गृह मंत्री ने नक्सली मूवमेंट के खिलाफ कांग्रेस पार्टी द्वारा बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा नक्सली ऑपरेशन को फेक बताया जाना अनुचित हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के सत्तासीन होने के बाद नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हुई है और अब तक पौने चार सौ से अधिक नक्सली सरेंडर कर चुके हैं.

5 महीने में BJP सरकार आने के बाद 112 नक्सली मारे गए

अमित शाह ने केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त अभियान को सबसे बड़ा अभियान बताया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विष्ण देव साय के नेतृत्व में नक्सल मूवमेंट के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन बेहतर रहा है उनका दावा है कि अगले 2-3 सालों में छत्तीसगढ़ से नक्सल मूवमेट पूरी तरह खत्म हो जाएगा.

Advertisement

पिछले पांच महीने में छ्त्तीसगढ़ में 153 नक्सली अरेस्ट किए गए 

केंद्रीय गृह मंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ में नक्सल ऑपरेशन में पौन चार सौ से अधिक नक्सली सरेंडर कर चुके हैं, जबकि 153 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं. वहीं, 112 से अधिक नक्सली मारे जा चुके हैं. कांग्रेस द्वारा एनकाउंटर को फेक बताने पर शाह ने कहा कि, जिसका बुरा समय आता है, भगवान उसकी बुद्धि पहले हर लेते हैं. कांग्रेस के साथ शायद यही हुआ है.

ये भी पढ़ें-उड़ीसा दौरे पर CM विष्णु देव साय, 3 लोकसभा सीटों पर बीजेपी के लिए मांगेंगे वोट