Chhattisgarh: बाइक की हुई ब्रेकडाउन ट्रक से टक्कर, तीन की मौत... इस कारण होते हैं यहां आए दिन हादसे...

Ambikapur- Bilaspur: दरअसल मुख्य मार्गों पर हैवी ट्रकों के खड़े होने के कारण आए दिन दुर्घटना हो रही हैं. जिसके कारण अभी तक दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Bilaspur: तीन लोगों की एक्सीडेंट में हुई मौत

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अंबिकापुर- बिलासपुर (Ambikapur- Bilaspur) से एक बड़ी दर्दनाक खबर सामने आ रही है. यहां के राष्ट्रीय राज्यमार्ग क्रमांक 130 पर ग्राम रजपुरीकला में एक मोटरसाइकिल के ब्रेकडाउन ट्रक से टकराने से तीन युवकों की मौत हो गई है. ये दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी की दो लोगों की मौके पर ही मौत गई और एक बाइक सवार की अस्पताल में मौत हो गई.

रात दस बजे की बताई जा रही है दुर्घटना

दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर पुलिस ने पहुंचकर आवागमन शुरू कराया और ब्रेकडाउन ट्रक को जब्त कर लिया. जानकारी के अनुसार सरगुजा के ग्राम बेलदगी निवासी पवन दास अपने भाई लाल दास और घूरसाय कंवर के साथ बाइक पर सवार होकर अंबिकापुर से वापस अपने घर लौट रहे थे. ग्राम रजपुरीकला के पास लगभग 10 बजे उनकी बाइक ब्रेकडाउन ट्रक से टकरा गई. दुर्घटना में मौके पर ही बाइक सवार पवन दास और लाल दास की मौत हो गई. वहीं बाइक सवार चचेरा भाई घूरसाय गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना की सूचना पर तत्काल लखनपुर थाना पुलिस टीम मौके पर पहुंची. पुलिस और आम लोगों की मदद से घायल घूरसाय को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लखनपुर पहुंचाया गया. जहां घुरसाय को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

मुख्य मार्गों पर खड़े ट्रकों के कारण होती हैं दुर्घटना

दरअसल मुख्य मार्गों पर हैवी ट्रकों के खड़े होने के कारण आए दिन दुर्घटना हो रही हैं. जिसके कारण अभी तक दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है. पूर्वोत्तर सरकार के द्वारा दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से हाईवे पेट्रोलिंग पार्टी का गठन किया गया था. जिसके लिए नेशनल और राज्य हाईवे में पढ़ने वाले सभी थानों को अलग से लग्जरी वाहन दी गई है. ताकि पुलिस उन वाहनों में रात-भर हाईवे में पेट्रोलिंग करती रहे. और मुख्य मार्गो में अगर कोई वाहन ब्रेकडाउन होती है तो उसे तत्काल सड़क किनारे कराने की व्यवस्था की जा सके. जिससे कोई दुर्घटना ना हो सके. लेकिन उन वाहनों का उपयोग पुलिस क्या काम में करती है इसे लेकर अब सवाल खड़े होने लगे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Heat Wave: छ्त्तीसगढ़ में जारी है गर्मी का कहर, अधिकांश जिलों में पारा 45 से ऊपर...मुंगेली में पहुंचा 47 के पार

Advertisement

ये भी पढें Chhattisgarh: प्रेमी से मिलने गई युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस ने 3 नाबालिग समेत 6 आरोपियों को दबोचा

Topics mentioned in this article