Cyber Crime: जामताड़ा स्टाइल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का किया शिकार, लड़की की आवाज निकालकर फंसाया, उड़ाए 1 करोड़ 39 लाख रुपए

Cyber Thug Looted Crores: पुणे में एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर पीड़ित नितिन जैन को मिमिक्री आर्टिस्ट व आरोपी रोहित जैन ने लड़की की आवाज निकालकर पहले अपने चंगुल में फंसाया और फिर शादी का झांसा देकर अपने कई खातों में करोड़ों खाते में जमा कराए. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

Cyber Crime Loot: बिलासपुर जिले में ठगी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक साइबर ठग ने लड़की की आवाज निकाल कर एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को प्यार के चंगुल में फंसाने के बाद शादी का झांसा देकर उससे करोड़ों रुपए ऐंठ लिए. जालसाज ने बीमारी का बहाना बनाकर पीड़ित इंजीनियर से अपने विभिन्न बैंक खातों में  1 करोड़ 39 लाख 51 हज़ार 277 रुपए जमा करवाए. 

पुणे में एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर पीड़ित नितिन जैन को मिमिक्री आर्टिस्ट व आरोपी रोहित जैन ने लड़की की आवाज निकालकर पहले अपने चंगुल में फंसाया और फिर शादी का झांसा देकर अपने कई खातों में करोड़ों खाते में जमा कराए. 

पुणे में हुई थी जालसाज रोहित जैन से पीड़ित इंजीनियर की मुलाकात

मामला बिलासपुर जिले के सरकण्डा थाना क्षेत्र का है. पीड़ित नितिन जैन की आरोपी रोहित की मुलाकात पुणे में हुई थी. नितिन ने आरोपी से शादी के लिए लड़की खोजने की बात कही थी. उस वक्त नितिन को मालूम नहीं था कि आरोपी मिमिक्री आर्टिस्ट है. इसी बात का फायदा उठाकर मिमिक्री आर्टिस्ट ने नितिन जैन को लड़की बनकर बातचीत करना शुरू किया.

आरोपी ने लड़की की आवाज निकाल कर इंजीनियर को लगाया चूना

आरोपी रोहित ने भरोसा दिलाने के लिए दो-तीन लड़कियों का फोटो भी नीतीश को दिखाया. जब दोनों के बीच दोस्ती थोड़ी गहरी हुई, तब आरोपी ने अपना खेल शुरू किया. आरोपी अलग-अलग सिम से लड़की के भाई और रिश्तेदार बनकरनितिन जैन से करोड़ों रुपए का चूना लगाया और जब पीड़ित को ठगे जाने का एहसास हुआ तब तक देर हो चुकी थी.

 अपने साथ ठगी की आशंका के बाद पीड़ित नितिन जैन ने सरकण्डा थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जांच में जुट गई और साइबर सेल की टीम ने 48 घंटे के अंदर ही अंतर्रराज्यीय आरोपी रोहित जैन को मैहर जिला से गिरफ्तार कर लिया.

मैहर से पकड़ा गया करोड़ी की ठगी करने वाला आरोपी रोहित जैन

करोड़ी की ठगी को अंजाम देने वाले आरोपी रोहित जैन को मैहर से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उसके करीब 35 से 40 बैंक खाते फ्रीज करवा दिया है और आरोपी के खिलाफ अपराध क05/2024 धारा 420, 386, 34 भा.द.वि. व 66(डी) आई.टी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

Advertisement

काल्पनिक नामों से रिश्तेदार बनकर आरोपी ने पीड़ित को दिया झांसा

मिमिक्री आर्टिस्ट आरोपी रोहित जैन ने पीड़ित नितिन जैन से फोन पर कई काल्पनिक नामों से लड़की का रिश्तेदार बनकर अपने झांसे में लिया और शादी का झांसा देकर पीड़ित से करोड़ों रुपए लूटे. आरोपी ने पहले एकता जैन (लड़की) बनकर पीड़ित से बीमारी का हवाला देकर नितिन जैन से करोड़ों रुपए अपने विभिन्न बैंक अकाउंट में जमा कराए. 

2 एंड्राएड फोन, 2 की पैड मोबाइल फोन और 11 सिम कार्ड जब्त किया

करोड़ों की ठगी मा्मले में गिरफ्तार 33 वर्ष आरोपी रोहित जैन पिता रमेश चन्द्र जैन निवासी मैहर ने पुलिस द्वारा की गई  पूछताछ में घटना में उपयोग किए गए 2 एंड्राएड फोन, 2 की पैड मोबाइल फोन  और 11 सिम कार्ड जब्त किया है. आरोपी द्वारा अपराध स्वीकार करने के बाद पुलिस ने रोहित जैन को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया.

Advertisement

ये भी पढ़ें-Viral Video: ग्राम पंचायत का गंदा शौचालय देख रीवा सांसद खुद टॉयलेट की सफाई में उतरे, वायरल हो रहा वीडियो