कच्चे तेल में जारी है उछाल, फिर भी MP-Chhattisgarh के इन शहरों में कम हो गए पेट्रोल-डीजल के भााव

Petrol Diesel Price: गुरुवार को MP-Chhattisgarh के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम बदल गए हैं. यहां जानते हैं आज प्रदेश के अलग-अलग शहरों में क्या हैं फ्यूल के रेट.

Advertisement
Read Time2 min
कच्चे तेल में जारी है उछाल, फिर भी MP-Chhattisgarh के इन शहरों में कम हो गए पेट्रोल-डीजल के भााव
MP-Chhattisgarh में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के भाव? देखें यहां
भोपाल / रायपुर:

भारत में हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम सुबह 6 बजे अपडेट किए जाते हैं. गुरुवार यानी 14 सितंबर को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम बदल गए हैं. इसमें बिलासपुर, इंदौर जैसे कई शहरों के नाम शामिल हैं. मध्य प्रदेश में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में थोड़ा बदलाव हुआ है.

MP-छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दाम?

मध्य प्रदेश में पेट्रोल 10 पैसे सस्ता होकर 109.59 रुपये और डीजल 94.83 रुपये पर प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं छत्तीसगढ़ की बात करें तो प्रदेश में पेट्रोल 03 पैसे सस्ता होकर 103.51 रुपये और डीजल 96.70 रुपये पर प्रति लीटर बिक रहा है. बुधवार को भी प्रदेश में डीजल की कीमत इतनी ही थी यानी 13 सितंबर से लेकर अबतक प्रदेश में डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के क्या हैं रेट, देखें यहां.

रायपुर से लेकर बिलासपुर तक...जानें प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव

रायपुर में पेट्रोल 102.45 रुपये, बिलासपुर  में 95.61 रुपये और बस्तर में 105.29 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. जबकि दुर्ग में पेट्रोल की कीमत 102.71 रुपए प्रति लीटर है. डीजल की रेट की बात करें तो रायपुर में  95.44 रुपये है. दुर्ग में  95.69 रुपये, बिलासपुर में 98.23 रुपये और बस्तर में   88.13 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

कच्चे तेल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी

कच्चे तेल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमत 92 डॉलर के पार पहुंच गया है. ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत की बात करें तो यह 0.42 फीसदी की बढ़त के साथ 92.27 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है. वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल 0.43 फीसदी की बढ़त के साथ 88.90 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है.

ये भी पढ़े: PM मोदी का मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दौरा आज, दोनों राज्यों को देंगे 57,000 करोड़ रुपये की सौगात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: