विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2023

अमित शाह का कांग्रेस पर वार : दिग्विजय को मिस्टर बंटाधार और कमलनाथ को करप्शन नाथ बताया

गृह मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले 10 सालों में डबल इंजन की सरकार ने मध्य प्रदेश का विकास किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश को बहुत कुछ दिया है. गरीब कल्याण का कॉन्सेप्ट पीएम मोदी ने दिया.

Read Time: 4 min
अमित शाह का कांग्रेस पर वार : दिग्विजय को मिस्टर बंटाधार और कमलनाथ को करप्शन नाथ बताया
अमित शाह ने कहा कि हमने मिस्टर बंटाधार को 2003 में हटाकर प्रदेश को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया.
भोपाल:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज भोपाल में प्रदेश की भाजपा सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. उन्होंने गरीब कल्याण रिपोर्ट 2003-23 का विमोचन किया. गृह मंत्री ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज हम प्रदेश की जनता के सामने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे हैं. मैं कांग्रेस को चुनौती देता हूं वे अपना 50 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करें. उनकी देश-प्रदेश दोनों जगह सरकार धी, फिर भी प्रदेश का विकास नहीं हो पाया. मिस्टर बंटाधार और करप्शन नाथ की जोड़ी इसका जवाब दें.

शाह ने कहा कि हमने मिस्टर बंटाधार को 2003 में हटाकर प्रदेश को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया. कांग्रेस ने प्रदेश को बीमारू राज्य का दर्जा दिया था. एक समय कहा गया कि मध्य प्रदेश की हालत नहीं सुधर सकती, लेकिन हमने 2003 के बाद ऐतिहासिक निर्णय लिए और उमा भारती, बाबूलाल गौर और शिवराज सिंह ने प्रदेश को विकसित बनाया. उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश की सड़कें गड्ढों से भरी होती थी. लेकिन आज प्रदेश में हर जगह अच्छी सड़कें बनी हैं. पहले गरीब का राशन दूसरे खा जाते थे लेकिन आज हर गरीब के घर में राशन पहुंचता है. 

अमृत काल में मध्य प्रदेश सबसे विकसित राज्य बनेगा

अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश को कभी बंटाधार माना जाता था लेकिन आज प्रदेश बुलंदियों पर खड़ा है. बीते 20 सालों में बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था हर जगह परिवर्तन हुआ है. शाह ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाता हूं कि आने वाला अमृत काल का समय मध्य प्रदेश को सबसे विकसित राज्य बनाने के लिए होगा. 

शिवराज ने मोदी सरकार की हर योजना को जमीन पर पहुंचाया

गृह मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले 10 सालों में डबल इंजन की सरकार ने मध्य प्रदेश का विकास किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश को बहुत कुछ दिया है. गरीब कल्याण का कॉन्सेप्ट पीएम मोदी ने दिया. उनकी हर योजना को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जमीन तक पहुंचाया है. बीजेपी सरकार ने प्रदेश की जनता को गरीबी से निकाला है. शिवराज सरकार ने प्रदेश की जनता के हित में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं. शाह ने कहा कि मैं शिवराज सिंह को साधुवाद देता हूं कि उन्होंने प्रदेश की जनता का प्रति व्यक्ति आय बढ़ाने का काम किया. हमने प्रदेश बजट को बढ़ाया है. 

कांग्रेस की 15 महीने की सरकार में सिर्फ करप्शन हुआ

अमित शाह ने कमलनाथ की 15 महीने की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 महीने में सिर्फ करप्शन हुआ है. लोग इन्हें करप्शन नाथ बताते हैं, इन्होंने घोटाले ही घोटाले किए हैं. कांग्रेस ने जनता के हित वाली सारी योजनाएं बंद कर दीं. ट्रांसफर उद्योग शुरू कर दिया और गरीब कल्याण के मूवमेंट को लंगड़ा कर दिया था. शाह ने कहा कि कमलनाथ प्रदेश की जनता को जवाब दें कि उन्होंने एसटी, एससी और ओबीसी का बजट कम क्यों रखा.

कांग्रेस ने इतने साले में 24 घोटाले दिए 

अमित शाह ने कहा कि जब-जब कांग्रेस को शासन मिला, उन्होंने घोटाले के अलावा कुछ नहीं किया. इन्होंने चॉपर, कॉमन वेल्थ, नेशनल हेराल्ड, हर्षद मेहता, आईपीएल, राफेल खरीदी जैसे 24 घोटाले किए हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close