विज्ञापन
Story ProgressBack

बीजेपी ने शेयर की कांग्रेस की Money Heist, नोटों के ढेर पर लोटते दिखे राहुल गांधी

Dhiraj Sahu IT Raids : संसद में अमित शाह ने कहा अभी अभी झारखंड में एक सांसद के यहां इतना कैश मिला कि बैंक के कैशियर कह रहे हैं कि इतना कैश मैंने नहीं देखा. गिनते गिनते पांच दिन हो गए, 27 मशीनें गरम हो गईं, लेकिन घमंडिया गठबंधन ने इस पर न तो टिप्पणी की है और न ही निलंबित किया है.

Read Time: 5 min
बीजेपी ने शेयर की कांग्रेस की Money Heist, नोटों के ढेर पर लोटते दिखे राहुल गांधी

Income Tax Department's searches Congress Rajya Sabha MP : झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज साहू (Congress Rajya Sabha MP from Jharkhand Dhiraj Sahu) के यहां से 300 करोड़ रुपये से अधिक का कैश बरामद किया जा चुका है. इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसके नेता पूरी तरह से कांग्रेस पार्टी (Congress Party) पर हावी है. बीजेपी नेता सड़क से संसद तक इस मुद्दे को उठा रहे हैं. इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) के सूत्रों की माने तो एजेंसी की किसी भी सिंगल ऑपरेशन में इससे ज्यादा का कैश नहीं मिला है. यह कैश के मामले में अब तक की सबसे बड़ी जांच मानी जा रही है. नोट गिनने में ही पांच से 6 दिन लग गए हैं. वहीं बीजेपी इस मामले पर कांग्रेस को जमकर घेर रही है.

पहले देखिए बीजेपी का Money Heist वाला वीडियो

भारतीय जनता पार्टी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म में 1 मिनट 2 सेकंड का वीडियो पोस्ट किया है. जिसमें नोटो से भरी तिजोरी के अलावा राहुल गांधी को नोटों पर लोटता हुआ दिखाया गया है. बीजेपी इसे कांग्रेस का मनी हाइस्ट (पैसों की बड़ी चोरी) बताया है.

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने एक फोटो भी शेयर की है जिसमें बीजेपी ने कांग्रेस को करप्शन (भ्रष्टाचार) और भ्रष्टाचार को कांग्रेस का पर्याय बताया है.

संसद में भी गूंजा ये मुद्दा

लोकसभा में अपनी बात रखते हुए रांची से बीजेपी सांसद संजय सेठ ने कहा झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज साहू के यहां से लगभग 500 करोड़ रुपये का कालाधन बरामद हुआ है और अभी भी गिनती जारी है. झारखंड खनिजों का भंडार है, लेकिन इन दिनों वह भ्रष्टाचार की खदान बन चुका है. राहुल गांधी और सोनिया गांधी इसपर चुप क्यों हैं?

महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा (JP Nadda) के नेतृत्व में कल पार्टी के सांसदों ने संसद भवन परिसर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने कांग्रेस के भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदर्शन किया था. इस दौरान सवाल करते हुए नड्‌डा ने कहा था कि "कांग्रेस भ्रष्टाचार, अनाचार और अपराधीकरण के लिए जानी जाती है. कांग्रेस के सांसद धीरज साहू के ठिकानों से नोटों की गड्डियां निकल रही हैं, पता नहीं ये गिनती कहां जाकर रुकेगी. कांग्रेस आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई पार्टी है. आज हम कांग्रेस, सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि धीरज साहू के यहां से मिले कालेधन पर उनका क्या कहना है, उन्हें जवाब देना होगा कि ये पैसा किसका है?"

अमित शाह ने ऐसे साधा निशाना 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कांग्रेस सांसद के घर में सैंकड़ों-करोड़ रुपये मिले, पर पूरा INDI Alliance इस भ्रष्टाचार पर मौन है. और जब मोदी सरकार इनके भ्रष्टाचार को पकड़ती है, तब ये लोग एजेंसियों के दुरुपयोग का प्रोपेगेंडा चलाते हैं.

संसद में अमित शाह ने कहा अभी अभी झारखंड में एक सांसद के यहां इतना कैश मिला कि बैंक के कैशियर कह रहे हैं कि इतना कैश मैंने नहीं देखा. गिनते गिनते पांच दिन हो गए, 27 मशीनें गरम हो गईं, लेकिन घमंडिया गठबंधन ने इस पर न तो टिप्पणी की है और न ही निलंबित किया है.

इसके अलावा BJP अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक वीडियो के कैप्शन में लिखा है कहा "दिनों पर दिन गुज़र गए, इंसान थक गए, मशीनें टूट गईं, मगर लूट ऐसी है कि नोट खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. आखिर कब तक, कांग्रेस और इंडी अलायंस के नेता गरीबों को लूटकर अपना घर भरते रहेंगे?" 

यह भी पढ़ें : दिग्विजय सिंह ने नए CM को बधाई देते हुए कहा- उम्मीद है आप BJP के चुनावी वादे पूरा करेंगे, हम लड़ाई लड़ते रहेंगे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close