Advertisement

पांच साल में 39 हजार बच्चों की मौत छत्तीसगढ़ की बदहाल व्यवस्था का प्रमाण : रामविचार नेताम

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद (राज्यसभा) रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “प्रदेश भर में पिछले 5 वर्षों में कुल 39,267 बच्चों की मौत हो गई. उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने विधानसभा में अपने लिखित उत्तर में यह स्वीकार किया है.”

Advertisement
Read Time: 3 mins
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद रामविचार नेताम
अम्बिकापुर: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद (राज्यसभा) रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “प्रदेश भर में पिछले 5 वर्षों में कुल 39,267 बच्चों की मौत हो गई. उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने विधानसभा में अपने लिखित उत्तर में यह स्वीकार किया है.”

ये भी पढ़ें : सागर : चोरी के शक में तीन लोगों ने एक युवक को लाठी-डंडों से जमकर पीटा

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद (राज्यसभा) रामविचार नेताम ने छत्तीसगढ़ सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ के हालात दिनों-दिन दयनीय होते जा रहे हैं. ऐसा एक भी सकारात्मक काम प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने पूरे शासनकाल में नहीं किया जिससे प्रदेश में विकास, बेहतर शिक्षा, शांति-व्यवस्था, सुरक्षा, बेहतर स्वास्थ्य के मोर्चे पर गिना जा सके. 

उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने पूरे शासनकाल में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग समाज के लोगों को अपने राजनीतिक दुराग्रह का शिकार बनाने का काम किया है. किसानों, गरीबों, महिलाओं, युवाओं के साथ जिस तरह छल करके वादाखिलाफी की गई, उसकी शायद ही कोई और मिसाल कहीं देखने को मिले. बेरोजगारी भत्ते के नाम पर युवाओं को ठगा गया. अपने हक की लड़ाई में न्याय नहीं मिल पाने की इन युवाओं की पीड़ा और समस्या पर भी प्रदेश सरकार ने ध्यान नहीं दिया. 

ये भी पढ़ें : शाजापुर: अवैध निर्माण पर चला जेसीबी का पंजा, मंदिर की जमीन पर बना ली थी दुकानें
 
पूर्व सांसद नेताम ने कहा कि प्रदेश भर में पिछले 5 वर्षों में कुल 39,267 बच्चों की मौत हो गई. उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने विधानसभा में अपने लिखित उत्तर में यह स्वीकार किया है. प्रदेश की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था और बच्चों की मौत पर भाजपा लगातार सवाल उठाती रही, लेकिन सरकार ने बच्चों की मौत के मामले को छिपाने का काम ही किया.
यह मौतें स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार की लापरवाही का प्रमाण है. नेताम ने कहा कि हर मोर्चे पर प्रदेश की कांग्रेस सरकार की नाकामियों की लंबी सूची है और प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर संवेदनहीनता की हदें पार करके फर्जी आंकड़ों के जरिए झूठी वाहवाही बटोरने में लगी हुई है.

उन्होंने कहा कि अपनी कार्यप्रणाली के चलते अब यह प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ के लिए बड़ी चिंता और असहनीय बोझ बन कर रह गई है. भ्रष्टाचार, घोटालों के सारे रिकॉर्ड तोड़ देने में अव्वल कांग्रेस की प्रदेश सरकार के तौर-तरीकों को देखकर विश्व समुदाय में छत्तीसगढ़ की नकारात्मक छवि बनी है. भारत में ऐसी नाकारा प्रदेश सरकार किसी और राज्य में देखने को नहीं मिलेगी. नेताम ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव ऐसी निकम्मी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने और प्रदेश को कांग्रेस मुक्त बनाने का चुनाव होगा.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: