Advertisement

MPSC Recruitment 2023: 97 असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

MPSC Recruitment 2023: इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर है.

Advertisement
Read Time: 7 mins
MPSC Recruitment 2023: 97 असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी
नई दिल्ली:

MPSC Recruitment 2023: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने  आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. एमपीएससी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज, 29 सितंबर से शुरू कर दी गई है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर (रात 11.59 बजे तक) है. वहीं आवेदन शुल्क का भुगतान 22 अक्टूबर तक किया जा सकता है. MPSC Recruitment 2023: नोटिफिकेशन

कितनी होगी भर्तियां

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य महाराष्ट्र में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर की कुल 97 रिक्तियों को भरना है.

उम्र सीमा कितनी

एसोसिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 को 19 वर्ष से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि सहायक प्रोफेसर के पद पर आवेदकों की आयु 19 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से आयुर्वेद के संबंधित विषय में स्नातकोत्तर डिग्री होनी चाहिए. उन्हें अंग्रेजी, मराठी, संस्कृत और हिंदी भाषा का भी पर्याप्त ज्ञान होना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें.

Advertisement

आवेदन शुल्क

एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को 719 रुपये, रिजर्व कैटेगरी को 449 रुपये, असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए 719 रुपये और रिजर्व कैटेगरी को 449 रुपये और असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए 394 रुपये और रिजर्व कैटेगरी को 294 रुपये आवेदन शुल्क देना होता. आवेदन शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में करना होगा. 

एमपीएससी भर्ती 2023 के लिए कैसे करें आवेदन |   How to apply for MPSC Recruitment 2023

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर जाएं.

  • ऑनलाइन सुविधाएं > ऑनलाइन आवेदन प्रणाली पर जाएं.

  • एक बार लाइव होने पर, 'नया पंजीकरण' पर क्लिक करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें.

  • फॉर्म भरें, दस्तावेज़ अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें.

  • भरे हुए फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड करें.

  • भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: