Advertisement

MPPSC MP SET 2023 परीक्षा के लिए आयोग ने जारी किया नोटिस

एमपीपीएससी ने एमपी सेट परीक्षा के विषय कोड की सूची के संबंध में जरूरी नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में बताया गया है कि एमपी सेट परीक्षा  27 अगस्त को होगी. यह परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 15 mins
MPPSC MP SET 2023: एमपीपीएससी एमपी सेट परीक्षा के लिए आयोग ने जारी किया नोटिस
नई दिल्ली:

MPPSC MP SET 2023: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग, मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग में सहायक प्रोफेसरों की भर्ती के लिए राज्य पात्रता परीक्षा आयोजित करेगा. एमपी सेट एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा. सेट के लिए 27 जनवरी 2023 से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे और ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 फरवरी थी. वहीं एमपीपीएससी ने एमपी सेट परीक्षा के विषय कोड की सूची के संबंध में जरूरी नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में बताया गया है कि एमपी सेट परीक्षा  27 अगस्त को होगी. यह परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में दो पेपर होंगे. पेपर-1 में प्रश्नों की संख्या 50 होगी. वहीं पेपर-2 में 51 से 150 प्रश्न पूछे जाएंगे. 

दो शिफ्ट में परीक्षा

परीक्षा में  पहले शिफ्ट में शिक्षण व शोध अभिवृत्ति की परीक्षा दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक चलेगी. वहीं दूसरी शिफ्ट में ऐच्छिक विषयों की परीक्षा 1.05 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगी. 

Advertisement

एडमिट कार्ड 18 अगस्त को

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य पात्रता परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड 18 अगस्त को जारी किया जाएगा. इसे उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे. 

Advertisement

3 नए विषयों को जोड़ा

एमपी सेट की परीक्षा 4 जून को होनी थी. तब यह परीक्षा 23 विषयों के लिए होनी थी. हालांकि परीक्षा तारीख के साथ आयोग ने परीक्षा में तीन नए विषयों को जोड़ा है. इसमें म्यूजिक, इलेक्ट्रॉनिक साइंस और मैथमेटिकल यानी गणितीय विज्ञान को जोड़ा गया है. बता दें कि अरबी एवं पर्शियन विषय के लिए भी आयोग को एक भी आवेदन प्राप्त नहीं हुए हैं, ऐसे में इन दोनों विषयों में परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा.  

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: