स्मृति मंधाना का धमाका

Image Credit: PTI

भारतीय महिला सीनियर क्रिकेट टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में शतक जड़कर इतिहास रच दिया है.

स्मृति मंधाना

Image Credit: IANS

स्मृति मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में 103 गेंदों में अपना शतक पूरा किया है.

जड़ा दूसरा शतक

Image Credit: IANS

स्मृति मंधाना ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 12 चौके और दो छक्के लगाए. इस शतकीय पारी के साथ ही मंधाना ने पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की है.

स्मृति मंधाना

Image Credit: PTI

स्मृति मंधाना ने भारतीय महिला टीम के लिए वनडे में सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में मिताली राज के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दोनों के नाम अब 7-7 शतक है.

मंधाना का 7वां शतक

Image Credit: PTI

मंधाना ने 84 मैचों में 7 शतक लगाए हैं जबकि मिताली के नाम 232 वनडे में 7 शतक हैं. इसके साथ ही मंधाना वनडे में सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 10वें स्थान पर आ गई हैं.

 वनडे में सर्वाधिक शतक

Image Credit: PTI

स्मृति मंधाना ने सीरीज के पहले वनडे में 117 रनों की पारी खेली थी. मंधाना इसके साथ ही पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं जिन्होंने वनडे की एक सीरीज में लगातार दो शतक लगाए हो.

पहली भारतीय

Image Credit: PTI

मंधाना वनडे में सर्वाधिक शतक लगाने वाली सलामी बल्लेबाजों की सूची में टॉप-5 में शामिल हो गई हैं. साथ ही वह वनडे में बतौर सलामी बल्लेबाज सर्वाधिक रन बनाने वाले सूची में छठे स्थान पर आ गई हैं.

स्मृति मंधाना

@Insta-indiancricketteam

वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी शतक जड़ा. यह हरमनप्रीत कौर के वनडे करियर का 5वां शतक रहा.

हरमनप्रीत कौर

Image Credit: PTI

और देखें

भारत में गुर सीख गजब हो गए गुरबाज

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में कितनी बार हुआ है 'सुपर ओवर'?

T20 वर्ल्ड कप में 2 अलग-अलग टीमों के लिए खेलने वाले 5 खिलाड़ी

दिलों पर राज कर रहा है 21 साल का पाकिस्तानी छोरा

क्लिक करें