Image Credit : Istock

MP Famous Food : एक बार जरूर करें MP की इन लजीज डिशेज़ को ट्राई..कह उठेंगे 'वाह'

Instagram@abheeshdokras


अगर आपको मीठा खाना पसंद है जो ये जगह आपके लिए है. जय भोला जलेबा भंडार पर आपको विशाल आकार की जलेबी मिलेगी, जिसे वे 'जलेबा' कहते हैं. गर्म जलेबा को ठंडी रबड़ी के साथ मिलाकर दिया जाता है. ये स्वीट डिश आपको एक बार जरूर ट्राई करनी चाहिए.

Image Credit : Pexels

अगर आपका मन कुछ स्पाइसी खाने का कर रहा है तो बिना दोबारा सोचे अनंतानंद में उसल पोहा खाने आ जाएं. इस पोहे को रेड कलर की मसालेदार चटनी के साथ दिया जाता है. एक बार आपको इसे जरूर ट्राई करनी चाहिए.

Instagram@indorefoodexplorer

राजस्थान की दाल बाटी की तरह मध्य प्रदेश में मिलने वाला दाल बाफला भी उतना ही प्रसिद्ध और उतना ही स्वादिष्ट है. इन दोनों डिश का स्वाद भी लगभग एक जैसा ही है. इसे स्पेशल ऑकेजन पर तैयार किया जाता है. पके हुए गेहूं के कुरकुरे गोले को घी में डुबोकर मसालेदार दाल, अचार या करी के साथ खाया जाता है.

Image Credit : Pexels

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इंदौर में हॉट डॉग काफी पॉपुलर स्ट्रीट फूड है. जॉनी हॉट डॉग्स पर आप इन शानदार हॉट डॉग लुत्फ़ उठा सकते हैं. यहां आपको वेजिटेरियन और नॉन-वेजिटेरियन दोनों तरह के हॉट डॉग मिल जाएंगे. 

Image Credit : Pexels

बहुत से लोग नहीं जानते होंगे, लेकिन बिरयानी खाने के लिए भोपाल सबसे अच्छी जगह है. भोपाल में इसे बिरयान या बिरयानी पिलाफ या मटन पुलाव कहा जाता है. यह बिरयानी आमतौर पर जर्दा के साथ परोसी जाती है. अगर आप भोपाल जा रहे हैं तो आपको इसे एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए.

Image Credit : Pexels

इंदौर की भुट्टे की कीस हर जगह मिलने वाले आम भुट्टे से अलग है. यह मसला हुआ मक्का है, जिसे दूध और मसालों में पकाया जाता है. हालांकि यह आपको सर्राफा बाज़ार में कई दुकानों में मिलेगा. आपको भुट्टे की कीस एक बार जरूर ट्राई करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें

सुबह ब्रश करने से पहले पानी पीने के हैं 5 फायदे

Click Here