Where Is My Train
- सब
- ख़बरें
-
Indian Railways: स्पेशल ट्रेनों का बुरा हाल; पैसेंजर गाड़ियों से भी बदतर चाल, जानिए कितना करना पड़ रहा इंतजार
- Friday November 28, 2025
- Written by: ज्ञान शुक्ला, Edited by: अजय कुमार पटेल
Train Running Status: यात्रियों ने बताया कि नियमित ट्रेनों की तुलना में स्पेशल ट्रेनों का किराया काफी ज्यादा रखा गया है, लेकिन सेवा की गुणवत्ता में कहीं सुधार नहीं दिख रहा. किराया स्पेशल जैसा और चाल पैसेंजर से भी बदतर है. ठंड के मौसम में घंटों प्लेटफार्म पर इंतजार करना बच्चों, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए बेहद मुश्किल हो रहा है. रात में जमाने वाली ठंड में 10–12 घंटे तक खड़े रहना उनके लिए किसी परीक्षा से कम नहीं.
-
mpcg.ndtv.in
-
RailOne App: ट्रेन टिकट में 3% की छूट; रेलवे के इस सुपर एप में हैं Ticket से लेकर Food तक की सुविधाएं
- Tuesday July 29, 2025
- Written by: अजय कुमार पटेल
RailOne App: रेलवन ऐप यात्रियों की सभी आवश्यक सेवाओं के लिए एक वन-स्टॉप सॉल्यूशन है. इस ऐप के माध्यम से यात्रियों को निम्नलिखित सेवाओं तक सरलता से पहुंच मिलती है: टिकटिंग – आरक्षित, अनारक्षित, प्लेटफार्म टिकट, ट्रेन और PNR पूछताछ, यात्रा योजना, रेल मदद सेवाएं, ट्रेन में भोजन बुकिंग. साथ ही, इसमें माल परिवहन (फ्रेट) से संबंधित पूछताछ की सुविधा भी उपलब्ध है.
-
mpcg.ndtv.in
-
NTES: भोपाल मंडल में 'नेक्स्ट जनरेशन एनटीईएस'! रेल यात्रियों को तुरंत मिलेगा पूछताछ का सही जवाब
- Wednesday May 14, 2025
- Written by: अजय कुमार पटेल
NTES: इस तकनीक से सबसे बड़ा बदलाव यह हुआ है कि अब यात्रियों को जवाब के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता, और स्टेशन पर भ्रम की स्थिति खत्म होती है. लेकिन इस बदलाव का मुख्य केंद्रबिंदु पूछताछ काउंटर का कर्मचारी है, जो अब इस सिस्टम के जरिए पहले से कहीं अधिक दक्षता और आत्मविश्वास के साथ सेवा दे पा रहा है.
-
mpcg.ndtv.in
-
Indian Railways: स्पेशल ट्रेनों का बुरा हाल; पैसेंजर गाड़ियों से भी बदतर चाल, जानिए कितना करना पड़ रहा इंतजार
- Friday November 28, 2025
- Written by: ज्ञान शुक्ला, Edited by: अजय कुमार पटेल
Train Running Status: यात्रियों ने बताया कि नियमित ट्रेनों की तुलना में स्पेशल ट्रेनों का किराया काफी ज्यादा रखा गया है, लेकिन सेवा की गुणवत्ता में कहीं सुधार नहीं दिख रहा. किराया स्पेशल जैसा और चाल पैसेंजर से भी बदतर है. ठंड के मौसम में घंटों प्लेटफार्म पर इंतजार करना बच्चों, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए बेहद मुश्किल हो रहा है. रात में जमाने वाली ठंड में 10–12 घंटे तक खड़े रहना उनके लिए किसी परीक्षा से कम नहीं.
-
mpcg.ndtv.in
-
RailOne App: ट्रेन टिकट में 3% की छूट; रेलवे के इस सुपर एप में हैं Ticket से लेकर Food तक की सुविधाएं
- Tuesday July 29, 2025
- Written by: अजय कुमार पटेल
RailOne App: रेलवन ऐप यात्रियों की सभी आवश्यक सेवाओं के लिए एक वन-स्टॉप सॉल्यूशन है. इस ऐप के माध्यम से यात्रियों को निम्नलिखित सेवाओं तक सरलता से पहुंच मिलती है: टिकटिंग – आरक्षित, अनारक्षित, प्लेटफार्म टिकट, ट्रेन और PNR पूछताछ, यात्रा योजना, रेल मदद सेवाएं, ट्रेन में भोजन बुकिंग. साथ ही, इसमें माल परिवहन (फ्रेट) से संबंधित पूछताछ की सुविधा भी उपलब्ध है.
-
mpcg.ndtv.in
-
NTES: भोपाल मंडल में 'नेक्स्ट जनरेशन एनटीईएस'! रेल यात्रियों को तुरंत मिलेगा पूछताछ का सही जवाब
- Wednesday May 14, 2025
- Written by: अजय कुमार पटेल
NTES: इस तकनीक से सबसे बड़ा बदलाव यह हुआ है कि अब यात्रियों को जवाब के लिए इंतजार नहीं करना पड़ता, और स्टेशन पर भ्रम की स्थिति खत्म होती है. लेकिन इस बदलाव का मुख्य केंद्रबिंदु पूछताछ काउंटर का कर्मचारी है, जो अब इस सिस्टम के जरिए पहले से कहीं अधिक दक्षता और आत्मविश्वास के साथ सेवा दे पा रहा है.
-
mpcg.ndtv.in