IPL के बाद आया MPL: आज से MP की क्रिकेट लीग की शुरुआत, रोमांचक मुकाबला में भिड़ेंगी ये टीमें

MP Premier League: मध्य प्रदेश की 5 टीमें MPL में हिस्सा लेगी, जिसमें ग्वालियर चीताज, मालवा पैंथर्स, भोपाल लैपर्ड्स, रीवा जगुआर और जबलपुर लायंस की टीम शामिल हैं. वहीं मुकाबला 15 से 23 जून तक होगा. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

MPL launched On June 15: IPL की तर्ज पर मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग सिंधिया कप (Madhya Pradesh Premier League Scindia Cup) की शुरुआत हो रही है. ये लीग 15 जून से खेली जाएगी. लीग की शुरुआत शनिवार शाम 7.30 बजे से ग्वालियर के नवनिर्मित शंकरपुर स्टेडियम (Shankarpur cricket stadium) में होगी. वहीं आज का मुकाबला ग्वालियर चीताज और मालवा पैंथर्स के बीच होगा. बता दें कि मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग सिंधिया कप की शुरुआत मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन और ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त प्रयास से किया जा रहा है. 

6 टीमें लेंगी मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग सिंधिया कप में हिस्सा

मध्य प्रदेश की 5 टीमें इस लीग में हिस्सा लेगी. इन टीमों में ग्वालियर चीताज, मालवा पैंथर्स, भोपाल लैपर्ड्स, रीवा जगुआर और जबलपुर लायंस की टीम शामिल हैं. वहीं मुकाबला 15 से 23 जून तक होगा. फ्रेंचाइजी टीमों ने प्रत्येक टीम को 1.5 करोड़ में 10 साल के लिए खरीदा है.

इधर, ग्वालियर चीताज की टीम का नेतृत्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर के कंधों पर है, जबकि रजत पाटीदार के हाथों में मालवा पैंथर्स का नेतृत्व है. दोनों टीमों के बीच लीग का पहला मुकाबला उद्घाटन समारोह के बाद खेला जाएगा. 

कहां देखें मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग सिंधिया कप का महा मुकाबला

मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग सिंधिया कप का सीधा प्रसारण शाम 7.15 बजे से स्पोर्ट्स-18 पर किया जाएगा. इसके अलावा आप  जीयो सिनेमा ऐप को डाउनलोड कर इस रोमांचक मुकाबला का लुफ्त उठा सकते हैं. 

Advertisement

आज बदल दिया जाएगा ग्वालियर के नवनिर्मित शंकरपुर स्टेडियम का नाम

बता दें कि आज के मैच से पहले ग्वालियर के नवनिर्मित शंकरपुर स्टेडियम का नाम बदलकर श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम (Shrimant Madhavrao Scindia Cricket Stadium) रखा जाएगा. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, उनके बेटे और लीग के गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन महानआर्यमन इस स्टेडियम का उद्घाटन कर  दुनिया को नए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात देंगे.

30 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम के नामाकरण के बाद देशभर में 81 अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम हो जाएंगे. इंदौर के होल्कर और ग्वालियर के कैप्टन रूपसिंह के बाद यह स्टेडियम मध्य प्रदेश का तीसरा स्टेडियम होगा. 

Advertisement

ये भी पढ़े: Monsoon 2024: मध्य प्रदेश में कब दस्तक देगा मानसून, कितनी फीसदी बारिश की संभावना? यहां जानें