Advertisement

शाजापुर : अधिकारियों ने मांगी रिश्वत तो विरोध में महिला नर्स ने कटवा लिए अपने बाल

महिला नर्स के इस रवैये से अब स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप है और विभाग के अधिकारी जीपीएफ राशि में देरी को लेकर तरह तरह की दलील दे कर अपना बचाव कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 7 mins

 शाजापुर जिले के स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ एक महिला नर्स ने जब अपनी जीपीएफ राशि निकालने के लिए अपने विभाग को आवेदन दिया तो कई महीनों के बाद भी उसकी राशि नहीं निकाली गई. महिला नर्स ने विरोध स्वरूप अपने बाल कटवा लिए. महिला नर्स के इस रवैये से अब स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप है और विभाग के अधिकारी जीपीएफ राशि में देरी को लेकर तरह तरह की दलील दे कर अपना बचाव कर रहे हैं.

शाजापुर जिला अस्पताल में पदस्थ नर्स (ANM) कृष्णा विश्वकर्मा ने अपनी जीपीएफ की रकम निकलवाने के लिए लगभग 4 माह पहले सिविल सर्जन कार्यालय में आवेदन दिया था, नर्स का आरोप हैं की कई बार चक्कर काटने के बावजूद विभाग द्वारा अब तक उसकी जीपीएफ की राशि नहीं निकाली गई. जबकि उसे पारिवारिक परिस्थिति के चलते रुपयों की सख्त जरूरत है. नर्स का कहना है कि जब उसने सिविल सर्जन कार्यालय में जीपीएफ राशि निकालने में हो रही देरी को लेकर पूछा तो अधिकारी ने कहा कि दीदी आप कुछ लेती देती नहीं हो. यदि आप कुछ लेनदेन करो तो आपके पैसे चार दिन में निकलवा देंगे. इसी बात से आहत महिला नर्स ने अपने बाल कटवा कर अधिकारी को कहा कि मैंने आपके नाम से अपने बाल कटवा कर दान कर दिए. ये बाल मैंने आपको दे दिए अब तो मेरी जीपीएफ राशि निकलवा दीजिए.

इस पूरे मामले में एनडीटीवी ने जब जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ बीएस मैना से बात की तो उन्होंने तमाम आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा की जीपीएफ राशि निकालने के लिए जो आवेदन आया था. उसका अकाउंट मिसमैच हो रहा है. इस बारे में ट्रेजरी से संपर्क किया गया है और भोपाल भी बात की गई है, महिला नर्स के खाते में अभी बैलेंस नहीं दिख रहा है. जैसे ही तकनीकी तौर पर अकाउंट ठीक हो जायेगा, जल्द ही जीपीएफ की राशि का भुगतान कर दिया जाएगा.

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: