Advertisement

आज लाडली बहनों को मिलेगा राखी का तोहफा, बढ़ सकती है महीने में मिलने वाली राशि

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विभिन्न कार्यक्रमों में लाडली बहनों को राखी का तोहफा देने की बात कह चुके हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री द्वारा कोई बड़ा ऐलान करना तय माना जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 7 mins
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में बहनों से करेंगे संवाद . (फाइल फोटो)
भोपाल:

आज भोपाल के जम्बूरी मैदान में दोपहर 12 बजे वृहद लाड़ली बहना सम्मेलन होने जा रहा है. इस दौरान बड़ी संख्या में अलग-अलग जिलों से बहनें भोपाल पहुंचेगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस कार्यक्रम के माध्यम से सभी जिलों की बहनों से संवाद करेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री इस दौरान बहनों को राखी का बड़ा तोहफा दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार बहनों से संवाद करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज राशि बढ़ाने के संबंध में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह इससे पहले भी विभिन्न कार्यक्रमों में लाडली बहनों को राखी का तोहफा देने की बात कह चुके हैं. ऐसे में उनके द्वारा कोई बड़ा ऐलान करना तय माना जा रहा है. राखी के तोहफे को लेकर प्रदेश की 1.25 करोड़ लाडली बहनें भी उत्साहित हैं. 

महिला मतदाताओं को लुभाने में लगे हैं मुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है, राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं को लुभाने में लगी हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कई घोषणाएं की हैं. इनमें से लाडली बहना योजना अभी तक की सबसे महत्वकांक्षी योजना मानी जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह इस योजना के माध्यम से महिला मतदाताओं को लुभाने में लगे हैं.

कांग्रेस ने भी प्रदेश की महिलाओं से किया है वादा

दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी प्रदेश की जनता से कई वादे किए हैं. जिनमें प्रदेश की महिलाओं को 1500 रुपए प्रति माह दिया जाना भी शामिल है. मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री को अभी तक प्रदेश की महिलाओं की याद नहीं आयी थी. अब जब चुनाव सामने हैं तो उनको बहनों की याद आ रही है. 

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: