ये IAS अधिकारी बनाए जा सकते हैं MP के नए मुख्य सचिव, आज खत्म हो रहा है सीएस वीरा राणा का कार्यकाल

MP New Chief Secretary Appointment: प्रदेश की वर्तमान मुख्य सचिव वीरा राणा का कार्यकाल आज यानी 30 सितंबर को खत्म हो रहा है. गत रविवार को ही नए मुख्य सचिव को लेकर आदेश जारी होना था, लेकिन सीएम डॉ. मोहन यादव ने कल कोई आदेश ने जारी किया. रविवार को मौजूदा अपर सचिव डॉ. राजौरा दो बार सीएम से मुलाकात की थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP New Chief Secretary: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के मौजूदा अपर मुख्य सचिव और 1990 बैच के सीनियर आईएएस अधिकारी डॉ. राजेश राजौरा आज प्रदेश के नए मुख्य सचिव नियुक्त किए जा सकते हैं. प्रदेश के नए मुख्य सचिव की नियुक्त को लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय से आज आदेश जारी किया जा सकता है. 

30 सितंबर को वर्तमान मुख्य सचिव वीरा राणा का कार्यकाल खत्म हो रहा है. गत रविवार को ही नए मुख्य सचिव को लेकर आदेश जारी होना था, लेकिन सीएम डॉ. मोहन यादव ने कल कोई आदेश ने जारी किया. रविवार को मौजूदा अपर सचिव डॉ. राजौरा दो बार सीएम से मुलाकात की थी.

अटकले हैं कि डा. राजेश राजौरा बनाए जा सकते हैं प्रदेश के नए मुख्य सचिव

माना जा रहा है कि आज यानी सोमवार को नए मुख्य सचिव का आदेश जारी हो सकता है और अटकले हैं कि डा. राजेश राजौरा को प्रदेश को नया मुख्य सचिव बनाया जा सकता है.मौजूदा मुख्य सचिव और 1988 बैच की आईएएस अधिकारी वीरा राणा का कार्यकाल 30 सितंबर को पूरा हो रहा है.

1990 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजेश राजौरा वर्तमान में सीएम के अपर सचिव हैं

प्रदेश में नए मुख्य सचिव की नियुक्ति को लेकर हुई देरी की वजह आई सामने

सूत्रों के मुताबिक प्रदेश में नए मुख्य सचिव की नियुक्ति को लेकर हुई देरी की वजह दिल्ली भी सकता है. दिल्ली में 1989 बैच के अनुराग जैन और अपर मुख्य सचिव गृह व 1990 बैच के एसएन मिश्रा का नाम भी नए मुख्य सचिव की रेस में आगे चल रहा था, लेकिन डा. राजेश राजौरा को लेकर अटकले सबसे अधिक तेज हैं.

प्रदेश के नए मुख्य सचिव की रेस से आईएएस अनुराग जैन कुछ दिन पहले ही बाहर हो चुके हैं, जबकि एसएन मिश्रा के बारे में बताया जा रहा है कि वे अभी भी जोर-आजमाइश कर रहे हैं. आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रदेश के मुख्य सचिव पद के रहस्य से पर्दा हटाएंगे.

1988 बैच की आईएएस अधिकारी वीरा राणा आज मुख्य सचिव पद से रिटायर हो रही हैं

सीएस वीरा राणा को मार्च 2024 में रिटायर होना था, 6 माह बढ़ाया था कार्यकाल

गौरतलब है 1988 बैच की आईएएस अधिकारी वीरा राणा को मार्च 2024 में रिटायर होना था, लेकिन मुख्य सचिव के रूप में उन्हें छह माह का एक्सटेंशन मिल गया था. अब 30 सितंबर को उनका कार्यकाल का अंतिम दिन है, इसलिए आज मध्य प्रदेश के नए मुख्य सचिव के नियुक्ति को लेकर घोषणा कर दी जाएगी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-Maihar Accident: दोनों ड्राइवरों के खिलाफ केस दर्ज, घटना के पीछे ये वजह निकलकर आई सामने