मासूम के साथ स्कूल में हो रहा था गलत काम, अब मुंह छिपा रहा स्कूल प्रबंधन, गुस्साए परिजनों ने किया घेराव

School Girl Abused Case: रतलाम के 80 फीट मार्ग पर स्थित सांईश्री स्कूल में यौन उत्पीड़न की घटना से नाराज मासूम के परिजनों ने स्कूल का घेराव किया है. स्कूल प्रबंधन को घटना के लिए जिम्मेदार बताया है. परिजनों के मुताबिक स्कूल में पर्याप्त सीसीटीवी कैमरा नहीं लगने से मासूम के साथ हादसा हुआ

Advertisement
Read Time: 3 mins

School Girl Abused: रतलाम जिले में एक निजी स्कूल में 5 वर्षीय एक मासूम के साथ यौन उत्पीडऩ का मामला सामने आया है. आरोपी बाल अपचारी बताया जा रहा है. पूरे मामले में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही उजागर हुई है, लेकिन अब स्कूल प्रबंधन ने मामले पर चुप्पी साध ली है, जिससे नाराज परिजनों ने स्कूल का घेराव कर लिया है और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

स्कूल में यौन उत्पीड़न की शिकार हुई मासूम के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन को जिम्मेदार बताते हुए स्कूल का घेराव किया है. उनका मानना है कि स्कूल की लापरवाही के चलते स्कूल में उक्त घटना घटी है. अगर स्कूल में पर्याप्त सीसीटीवी कैमरे होते तो हादसे से बचा जा सकता था. 

सांईश्री स्कूल में क्लास यूकेजी में पढ़ती थी मासूम

उल्लेखनीय है पीड़ित 5 वर्षीय मासूम यूकेजी में पढ़ाई करती है. मासूम को घर से स्कूल और स्कूल से घर लाने का काम उसकी मौसी करती है. मामले का खुलासा तब हुआ जब बुखार से ग्रस्त मासूम को यूरिनेट करने में दिक्कत होनी शुरू हुई और गत 27 सितंबर मासूम ने मां और मौसी को स्कूल में हुई आपबीती को बताया. 

सांईश्री स्कूल से नहीं मिले पर्याप्त सीसीटीवी कैमरे

रिपोर्ट के मुताबिक सांईश्री स्कूल में पर्याप्त सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे पाए गए है. पीड़ित मासूम की मां ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं. एक ओर जहां परिजन स्कूल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर स्कूल प्रबंधन पर सवाल उठा रहे हैं. तो दूसरी ओर जिम्मेदारी उठाने के बजाय स्कूल प्रबंधन ने मेन गेट पर ताला जड़कर मुंह छिपा रहा है.

आरोपी बाल अपचारी के खिलाफ दर्ज कराया मामला

गौरतलब है सांईश्री स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा के साथ हुए हादसे के बाद परिजनों ने आरोपी बाल अपचारी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया था, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया है. परिजन पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही है.

Advertisement
परिजनों के मुताबिक स्कूल में आरोपी मासूम के साथ गंदी हरकत करता था. मौसी के मुताबिक गत 24 सितंबर 2024 को जब वह भतीजी को स्कूल से लेकर लेकर जा रही थी, तब उसके टी-शर्ट के बटन खुले हुए थे और उसका पूरा शरीर लाल था और पीड़िता तेज बुखार से तप रही थी.

पुलिस जांच में आरोपी बाल अपचारी दोषी पाया गया

मासूम के परिजनों द्वारा स्कूल प्रबंधन से शिकायत के बाद औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने पर मामले की लिखित शिकायत दर्ज करवाई. मामले की जांच के दौरान उपनिरीक्षक सत्येंद्र रघुवंशी ने मासूम के साथ गलत हरकत के आरोपों को सही पाया और आरोपी बाल अपचारी के विरुद्ध बीएनस 2023 की धारा 65(2), 75, लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 6,7 और 8 में मुकदमा दर्ज किया है. 

ये भी पढ़ें-Fake Police: अब मध्य प्रदेश में पकड़ा गया फर्जी पुलिसवाला, खाकी वर्दी में रौब दिखाकर कर रहा था अवैध वसूली

Advertisement