Rajya Sabha Re-Election: मध्य प्रदेश से भाजपा उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन ने नामांकन दाखिल किया, केंद्रीय नेतृत्व का जताया आभार

Rajya Sabha Re-Election: राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री बीजेपी कैंडीडेट जॉर्ज कुरियन ने केंद्रीय नेतृत्व आभार जताया. कुरियन ने कहा, मुझ पर भरोसा जताया, उसके लिए आभार, मैं सभी की आकांक्षाओं पर खड़ा उतरने का प्रयास करूंगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

George Kurian Filed Nomination: केंद्रीय मंत्री जॉर्ज कुरियन ने आज भाजपा उम्मीदवार के तौर पर मध्य प्रदेश से राज्यसभा सीट के लिए 3 सितंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए भोपाल में नामांकन दाखिल किया. इससे पहले बुधवार सुबह भोपाल पहुंचे केंद्रीय मंत्री कुरियन ने सीधे सीएम आवास पहुंचे और सीएम डा. मोहन यादव और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की.

राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री बीजेपी कैंडीडेट जॉर्ज कुरियन ने केंद्रीय नेतृत्व आभार जताया. कुरियन ने कहा, मुझ पर भरोसा जताया, उसके लिए आभार, मैं सभी की आकांक्षाओं पर खड़ा उतरने का प्रयास करूंगा.

जॉर्ज कुरियन के अनुभवों का मध्य प्रदेश बीजेपी को लाभ मिलेगाः वीडी शर्मा

वहीं, जॉर्ज कुरियन के नॉमिनेशन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि,  यह हम सब के लिए सौभाग्य की बात है कि भाजपा के दिग्गज नेता ने मध्य प्रदेश कोटे से अपना नामांकन दाखिल किया है. उन्होंने कहा, मध्य प्रदेश एक ऐसा राज्य है, जिसने न केवल तमिलनाडु बल्कि केरल के अपने एक वरिष्ठ साथी को राज्यसभा भेजने का काम किया है, जॉर्ज कुरियन के अनुभवों का मध्य प्रदेश बीजेपी को लाभ मिलेगा.

नामांकन के बाद सीएम मोहन बोले, केरल से मध्य प्रदेश का विशेष नाता है

जॉर्ज कुरियन के नामांकन में शामिल हुए सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा कि, केरल से मध्य प्रदेश का विशेष नाता है, क्योंकि आदि शंकराचार्य भी केरल से मध्य प्रदेश आए थे और अब एक वरिष्ठ साथी केरल से आए हैं. मध्य प्रदेश के कोटे से राज्यसभा सदस्य बनने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह मध्य प्रदेश के लिए बहुत गौरव की बात है.

बकौल सीएम मोहन, यह बेहद ही खुशी की बात है कि बीजेपी उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन केंद्र में मंत्री भी हैं, प्रधानमंत्री मोदी का आभार है कि उन्होंने मध्य प्रदेश के कोटे में एक और मंत्री दिया है, निश्चित तौर पर उनके विभाग का लाभ मध्यप्रदेश को मिलेगा.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुना से सांसद चुने जाने से खाली हुई सीट पर होगा उपचुनाव

गौरतलब है ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा सांसद होकर केंद्र में मंत्री थे, लेकिन उनके लोकसभा के सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट के लिए 3 सितंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने जॉर्ज कुरियन को मध्य प्रदेश कोटा से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें-बैतूल जिले से पहले मरीज को किया गया एयरलिफ्ट, मिला पीएम श्री एयर एंबुलेंस योजना का लाभ