Stone Pelting In Chhatarpur: छतरपुर थाने में पथराव पर सीएम मोहन सख्त, कहा- 'एमपी शांति वाला प्रदेश है...बर्दाश्त नहीं किया जाएगा'

Stone Pelting In Chhatarpur: आपत्तिजनक टिप्पणी से नाराज विशेष समुदाय के करीब 500 लोगों द्वारा किए गए पथराव में घायल थाना प्रभारी की हालत चिंताजनक बनी हुई है. थाने पर हुए पथराव के बाद जिले में प्रशासन अलर्ट मोड में है. सीएम मोहन ने दोषियों की पहचान कर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

Stone Pelting At Thana Chhatarpur: छतरपुर जिले में बुधवार को एक आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर हुए बवाल पर सीएम डा. मोहन यादव ने दोषियों को पहचान कर अधिकारियों से जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए है. दरअसल, आपत्तिजनक टिप्पणी से नाराज विशेष समुदाय के लोगों ने थाने पर पथराव किया, जिसमें थाना प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि आईसीयू में भर्ती चोटिल थाना प्रभारी की हालत गंभीर बनी हुई है. 

आपत्तिजनक टिप्पणी से नाराज विशेष समुदाय के करीब 500 लोगों द्वारा किए गए पथराव में घायल थाना प्रभारी की हालत चिंताजनक बनी हुई है. थाने पर हुए पथराव के बाद जिले में प्रशासन अलर्ट मोड में है. सीएम मोहन ने दोषियों की पहचान कर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

सीएम मोहन ने बुधवार देर रात सोशल मीडिया साइट 'एक्स 'पर ट्वीट करते हुए लिखा,"छतरपुर जिले में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना मिली, जिसके बाद तुरंत उच्च अधिकारियों से घटना की जानकारी ली और जवानों के समुचित इलाज के निर्देश दिए. मध्य प्रदेश 'शांति का प्रदेश'है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में लें, यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

सीएम मोहन ने दिए निर्देश, दोषियों की पहचान कर जल्द हो कार्रवाई

घटना से आहत दिख रहे मध्य प्रदेश सीएम मोहन ने आगे लिखा, मैंने पुलिस के उच्च अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दोषियों की जल्द पहचान कर कठोर कार्रवाई की जाए जिससे भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो. प्रदेश में शांति और सौहार्द बना रहे यही हमारी प्राथमिकता है.

Advertisement

आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कोतवाली थाने के बाहर जमा हुई थी भीड़

गौरतलब है बुधवार को विशेष समुदाय को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद विवाद भड़क गया. शाम करीब 5 बजे थाने पर मा्मले की शिकायती लेकर थाने पहुंचे और मामला तब तूल पकड़ ग जब थाने के बाहर जमा विशेष समुदाय के लोगों ने थाने के बाहर नारेबाजी करने लगे.

कोतवाली थाने के बाहर नारेबाजी कर रहे कुछ लोगों के पास हथियार और पत्थर थे. पुलिस ने जब भीड़ को तितर-बितर करने के लिए थाने का मेन गेट बंद कर दिया. तो नारेबाजी कर रही भीड़ ने थाने पर पथराव कर दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मी समेत थाना प्रभारी को गंभीर चोटें आई. 

थाना प्रभारी अरविंद कुंजर की हालत गंभीर, अभी भी आईसीयू में भर्ती 

थाने के बाहर खड़े होकर नारेबाजी कर रहे विशेष समुदाय द्वारा की गई पत्थरबाजी में थाना प्रभारी अरविंद कुंजर, आरक्षक भूपेन्द्र कुमार और एएसपी के गनमैन राजेंद्र चढ़ार घायल हो गए. पत्थरबाजी में टीआई अरविंद कुंजर की हालत नाजुक बताई जा रही है. आईसीयू में भर्ती कराए गए थाना प्रभारी कुंजन का फिलहाल इलाज चल रहा है. 

Advertisement

करीब 500 विशेष समुदाय के लोगों ने घेराव कर किया पथराव 

 रिपोर्ट के मुताबिक वारदात छतरपुर कोतवाली थाने पर हुआ, जहां आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर थाने के बाहर खड़े होकर नारेबाजी कर रहे विशेष समुदाय के 500 से अधिक लोगों ने थाने पर पथराव किया. बताया जा रहा है कि मामले के तूल पकड़ने के पीछे की वजह कल बुलाया गया भारत बंद था.

पथराव में घायल टीआई शिकायत सुनने के लिए खुद बाहर निकले

थाने पर विशेष समुदाय के लोगों द्वारा की जा रही पत्थरबाजी को देखते हुए कुछ पुलिसकर्मी उन्हें शांत करवाने बाउंड्री वाल पर चढ़े. टीआई कुंजर खुद मामले की आवेदन लेने थाने बाहर निकले, लेकिन वो मेन गेट पर पहुंचे ही थे कि भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया, जिसमें थाना प्रभारी को गंभीर चोटें आईं और उन्हें आईसीयू में भर्ती करना पड़ा. 

थाने पर आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंचे लोगों को द्वारा बुधवार 3 बजे का समय मांगा गया था, लेकिन भारत बंद के दौरान निकाले जा रहे जुलूस में व्यस्त थाना कर्मियों द्वारा जब समय नहीं दिया, तो नाराज भीड़ में मौजूद कुछ उपद्रवियों ने थाने पर पत्थरबाजी शुरू कर दी.

आईसीयू में भर्ती TI पर चाकू या नुकीली चीज से किया गया हमला

बताया जाता है थाने के बाहर भारी संख्या में जमा विशेष समुदाय के लोगों को समझाने थाने से बाहर आए टीआई ने पत्थरबाजों से खुद को बचाने की कोशिश की, लेकिन पत्थर टीआई को सिर, हाथ, पैर और सीने में पत्थर लगे. इसी बीच भीड़ में से किसी ने उन पर चाकू से हमला किया. थाना प्रभारी के हाथ में चाकू घुस गया है.

Advertisement

ICU में भर्ती कोतवाली TI अरविंद कुंजर की हालत नाजुक है

छत्तरपुर जिला अस्पताल के डॉ. अमित अग्रवाल का कहना है कि टीआई अरविंद कुंजर समेत तीन लोगों को भर्ती कराया गया है. तीनों के सिर पर चोट आई है. सभी का उपचार किया जा रहा है. वहीं, कुंजर के सिर, हाथ, पैर और सीने में गंभीर चोट आई है. उनकी हालत गंभीर थी, इसलिए उन्हें ICU में भर्ती किया गया है. डाक्टर ने कहा कि, जांच रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा कि चोट कितनी गंभीर है.

डीआईजी छतरपुर रेंज ने बताया कि CCTV कैमरे खंगाले जा रहे हैं और दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. डीआईजी शाक्यवार के मुताबिक पुलिस ने पत्थरबाजों से बचाव के लिए और उनको तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.

छत्तरपुर रेंज के DIG बोले, दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई 

DIG ललित शाक्यवार ने बताया कि, 500 से 400 लोगों की भीड़ ज्ञापन देने आई थी. उनका कहना था कि उनके धर्म को लेकर गलत टिप्पणी की गई है. संबंधितों के खिलाफ FIR दर्ज की जाए, लेकिन थाने के बाहर जमा भीड़ अचानक उग्र हो गई और पथराव शुरू कर दिया और करीब 10 मिनट तक थाने पर 50-60 पत्थर फेंके गए.

ये भी पढ़ें-Balodabazar Aagjani:कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की मुश्किलें बढ़ीं, फिर 7 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया