Fake Police: अब मध्य प्रदेश में पकड़ा गया फर्जी पुलिसवाला, खाकी वर्दी में रौब दिखाकर कर रहा था अवैध वसूली

Fake Police Arrested In Sidhi: बिहार की तरह मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक युवक नकली पुलिस बनकर पिछले कई दिनों से अवैध वसूली कर रहा था. आरोपी ने MP पुलिस की वर्दी ही नहीं, बल्कि पुलिसकर्मियों द्वारा पहने जाने वाले हूबहू बैच और बेल्ट लगाकर वसूली को अंजाम दे रहा था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

MP Police News: बिहार में नकली एसपी बनकर घूम रहे एक युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. अब मध्य प्रदेश में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. रविवार को सीधी जिले में खाकी वर्दी में वसूली कर रहे एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो पुलिस की नकली वर्दी में लोगों से अवैध वसूली कर रहा था. 

सीधी जिले से गिरफ्तार युवक पिछले कई दिनों से नकली पुलिस बनकर कई इलाकों में अवैध वसूली कर रहा था. गिरफ्तार आरोपी ने MP पुलिस की वर्दी ही नहीं, बल्कि पुलिसकर्मियों द्वारा पहने जाने वाले हूबहू बैच और बेल्ट लगाकर अवैध वसूली को अंजाम दे रहा था.

ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध वसूली को अंजाम दे रहा युवक 

गिरफ्तार आरोपी युवक पुलिस के पूरे यूनिफॉर्म पुलिस के जैसे ही काम करता था. जिले के कई इलाकों में अवैध वसूली कर रहे युवक पर जब लोगों को संदेह हुआ और उन्होंने चौकी के अधिकारी को मामले की सूचना दी. चौकी प्रभारी मड़वास के द्वारा तहकीकात की गई तो पता चला कि आरोपी नकली पुलिस बनाकर अवैध वसूली कर रहा है.इसके बाद घेराबंदी कर फर्जी पुलिस वाले को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली.

नकली पुलिसकर्मी के बैच पर लिखा था रामकुमार भारती

मड़वास चौकी अंतर्गत ग्राम माटा मुनगहा टोला में काशीराम साकेत के कियोस्क के सामने अवैध वसूली करते गिरफ्तार 23 वर्षीय युवक की नकली पुलिस की वर्दी की दाहिनी जेब में लगे नेम प्लेट में रामकुमार भारती लिखा हुआ था और म.प्र.पुलिस का बैच लगा हुआ, जबकि वर्दी में व्हीसिल कार्ड व बाएं बाजू में लेनयार्ड की मोनो लगी हुई. युवक ने खाकी कलर की फुल पैन्ट पहन रखी थी और कमर में म.प्र. पुलिस का बक्कल वाला काला बेल्ट, जूता पहने हुआ था.

शहडोल जिले का निवासी निकला गिरफ्तार हुआ नकली पुलिस 

रिपोर्ट के मुताबिक नकली पुलिस बनकर लोगों से अवैध वसूली करने वाले युवक ने पूछताछ में अपना नाम  रामकुमार साकेत बताया. 23 वर्षीय राम कुमार भारती के पिता बृजलाल साकेत साकिन चरकवार थाना व्योहारी जिला शहडोल में रहते हैं. जहांं अक्सर आरोपी अवैध वसूली को अंजाम दिया करता था.

Advertisement
कियोस्क संचालक काशीराम साकेत ने बताया कि आरोपी ने खादी वर्दी पुलिस का रौब दिखाकर 10 माह पहले उससे 3500 रुपये अपने खाते में डलवाए थे. पीड़ित ने बताया कि पैसा मांगा तो पुलिस का धौंस देते हुए कहता कि थाना में बंद करवा दूंगा.

बीएनएस 2023 की धारा 204 और 205 के तहत दर्ज हुआ मुकदमा 

चौकी प्रभारी मड़वास उनि केदार परौहा  ने बताया कि फर्जी वर्दी पहनकर लोगों से अवैध वसूली करने की शिकायत पर एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी युवक रामकुमार भारती के खिलाफ बीएनएस 2023 की धारा 204 और  205 मुकदमा दर्ज किया गया और उसे जिला जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-Viral Video: बीजेपी पार्षद को महिलाओं ने सरेआम कूट दिया, वीडियो वायरल होने पर पार्टी ने भेजा अल्टीमेटम!

Advertisement