MP-CG Weather Today: नौतपा खत्म, पर नहीं खत्म हुई गर्मी की तपिश, आज भी धूल भरी आंधी और लू का कहर रहेगा जारी

End of Nautapa 2024: रविवार को नौतपा का आखिरी दिन था, लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली, लेकिन पूरे नौतपा के शेष मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ ने गर्मी की खूब तपिश झेली. मौसम वैज्ञानिक डा. वेद प्रकाश के मुताबिक पिछले 20 सालों में पहली बार मध्य प्रदेश में तापमान 48,7 दर्ज किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

MP-CG Weather Forecast Today: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 9 दिनों तक जारी नौतपा में धरती और आसमान खूब तपा, जिससे लोगों की जीवन भीषण गर्मी के चतले दुश्वार रहा. बीते रविवार को नौतपा का आखिरी दिन था, लेकिन गर्मी की तपिश आज भी जारी रहने की संभावना है. प्रदेश में आज भी धूल भरी आंधी और लू चलने का अनुमान है.

रविवार को नौतपा का आखिरी दिन था, लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली, लेकिन पूरे नौतपा के शेष मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ ने गर्मी की खूब तपिश झेली. मौसम वैज्ञानिक डा. वेद प्रकाश के मुताबिक पिछले 20 सालों में पहली बार मध्य प्रदेश में तापमान 48,7 दर्ज किया गया.

गौरतलब है बीते रविवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गर्मी का सितम देखने को मिला, जहां प्रचंड गर्मी में से लोग बेहाल देखे गए. मौसम विभाग (IMD ने रविवार कोग्वालियर, चंबल, मालवा-निमाड़ के 12 जिलों में भीषण गर्मी का रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया था. जबकि 19 जिलों में और 11 जिलों में यलो अलर्ट  जारी किया था.

मौसम की खबरें अपडेट की जा रही हैं...