Advertisement

मध्‍य प्रदेश : भाजपा ने की चुनाव प्रबंधन सम‍िति की घोषणा, CM शिवराज और सिंधिया सहित 21 को बनाया सदस्‍य

मध्‍य प्रदेश चुनाव से पहले भाजपा ने चुनाव प्रबंधन समिति में राज्य बीजेपी के सभी महत्वपूर्ण नेताओं को जगह दी है. साथ ही अलग अलग क्षेत्रों के नेताओं को भी जगह देकर क्षेत्रीय संतुलन को साधा गया है. 

Advertisement
Read Time: 11 mins
सदस्‍यों में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पार्टी के आला नेताओं को शामिल किया गया है. (फाइल)
नई दिल्‍ली :

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) को अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं रह गया है. राज्‍य में इसी साल चुनाव होने हैं, जिसे लेकर भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ रही है. राज्‍य में अपनी सत्ता बचाने के लिए पार्टी लगातार चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है. भाजपा ने मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रबंधन समिति (Election Management Committee) की घोषणा कर दी है. इस समिति का संयोजक केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को बनाया गया है. वहीं इसके सदस्‍यों में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पार्टी के आला नेताओं को शामिल किया गया है. 

मध्‍य प्रदेश चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने चुनाव प्रबंधन समिति में प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा, सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रह्लाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, राज्य में मंत्री नरोत्तम मिश्र और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह सहित कई सदस्य बनाए हैं.  

इसके साथ ही समिति में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी सदस्य बनाया गया है. साथ ही इसमें प्रदेश में मंत्रियों भूपेन्द्र सिंह, तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह को भी जगह दी गई है. 

मध्‍य प्रदेश चुनाव से पहले भाजपा ने चुनाव प्रबंधन समिति में राज्य बीजेपी के सभी महत्वपूर्ण नेताओं को जगह दी है. साथ ही अलग अलग क्षेत्रों के नेताओं को भी जगह देकर क्षेत्रीय संतुलन को साधा गया है. 

Advertisement

21 सदस्यीय चुनाव प्रबंधन समिति चुनाव से जुड़े मुद्दों और रणनीति पर गौर करेगी. चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव और सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव समेत पांच अन्य नेता भी समिति में आमंत्रित सदस्य के तौर पर शामिल किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें :

* मध्य प्रदेश : मैहर में नाबालिग बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म, शरीर पर दांत से काटने के निशान
* हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दिल्ली पुलिस ने 2 सप्लायरों को किया गिरफ्तार
* मध्यप्रदेश में अधिकारी ने ली 5000 रुपये घूस, सामने दिखी पुलिस तो पैसे निगल लिया

Advertisement

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: