Police का एक्शन, रतलाम से मुंबई तक हो रही थी ड्रग्स की सप्लाई, ₹3 करोड़ का नशा पकड़ा, इतने हुए गिरफ्तार

Drugs News: रतलाम में पिछले कुछ दिनों से ड्रग्स की तस्करी के बड़े सामने आए हैं. हालिया मामले में 3 करोड़ रुपए की ड्रग्स पकड़ी गई है. जबकि 4 लोगों को अरेस्ट किया गया है. वहीं अब पुलिस इस मामले में SIT तक गठित करने की बात कह रही है. इसके अलावा एसपी कई सवालों की पड़ताल कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 4 mins

MP Police: रतलाम एसपी (Ratlam SP) अमित कुमार के निर्देशन में अवैध हथियारों की धरपकड़ के बाद अब ड्रग्स (Drugs) तस्करी के एक बड़े मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस (Police) ने 3 करोड़ रुपए से अधिक की एमडी ड्रग्स बरामद करते हुए पति-पत्नी सहित मुंबई के चार लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. एसपी ने इस ड्रग्स तस्करी के पूरे चैनल को क्रैक करने के लिए SIT गठित करने के निर्देश दे दिए हैं. बताया जा रहा है कि एमडी ड्रग्स पकड़ने में प्रदेश की यह दूसरी सबसे बड़ी कार्रवाई है. एसपी अमित कुमार ने बताया कि जिले की ताल पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

पहले हथियार अब ड्रग्स की तस्करी पर एक्शन

एसपी ने पदभार ग्रहण करने के बाद ही सभी थाना प्रभारियों को अवैध हथियार और अवैध मादक पदार्थ की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे. एसपी अमित कुमार ने बताया कि ताल क्षेत्र में पुलिस को मुखबिर से अंतर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्करों के संबंध में सूचना प्राप्त हुई थी. इस पर पुलिस द्वारा क्षेत्र में चेकिंग व्यवस्था और नाकेबंदी लगाई गई. ताल के दूध तलाई फंटा यात्री प्रतीक्षालय (नागदा ताल रोड) पर नाकाबंदी के दौरान एक महिला सहित चार लोगों की संदेह होने पर तलाशी ली गई.

Advertisement
तलाशी के दौरान पुलिस ने उनके पास से 3 किलो एमडी ड्रग्स और 1 किलो 898 ग्राम डोडाचूरा बरामद किया. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 करोड रुपए से अधिक है.

किसी और ने ड्रग्स लेने रतलाम भेजा था : पुलिस

पुलिस के अनुसार चारों आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में कुछ जानकारियां मिली हैं. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मुंबई से किसी अन्य व्यक्ति ने पैसे देकर उन्हें रतलाम ड्रग्स लेने भेजा था. चारों आरोपी ट्रेन से रतलाम आए थे और यहां पैसे देकर एक व्यक्ति से ड्रग्स की सप्लाई ली. चारों नागदा जा रहे थे, जहां से उन्हें मुंबई के लिए ट्रेन पकड़नी थी, इसके पहले ही पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया. पुलिस के अनुसार पूछताछ में यह भी पता चला है कि 20-25 दिन पहले भी दो आरोपी जावरा से एमडी ड्रग्स लेकर मुंबई गए थे.

Advertisement

SIT होगी गठित : SP

एसपी अमित कुमार ने बताया कि ड्रग्स तस्करी के पूरी चैनल को क्रैक करने के लिए इस मामले में SIT का गठन किया जा रहा है. एमडी एक सिंथेटिक ड्रग्स है, इसलिए पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि रतलाम में एमडी ड्रग्स तैयार की जा रही है या कहीं और से लाकर अन्य स्थान पर सप्लाई की जा रही है. इसके पीछे कौन-कौन लोग हैं? पुलिस एमडी ड्रग्स के लोकल लिंक को तलाश रही है.

Advertisement
एसपी अमित कुमार ने बताया कि एमडी ड्रग्स की सप्लाय को लेकर रतलाम, मंदसौर ,राजस्थान की लिंक भी मिली है, जिसको लेकर भी पुलिस अपना काम कर रही है. पुलिस के अनुसार इस मामले में आरोपियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है. 

इसके अलावा पुलिस मुंबई के उस व्यक्ति को भी गिरफ्त में लेने की कोशिश कर रही है, जिसने पैसे देकर चारों कूरियर को रतलाम एमडी लेने भेजा था. जावरा से सप्लाई ड्रग्स के संबंध में भी पुलिस पड़ताल कर रही है. पुलिस यह भी देख रही है कि मुंबई तक हो रही तस्करी के इस मामले का कोई हाईप्रोफाइल कनेक्शन तो नहीं है.

यह भी पढ़ें : Ratlam News: रतलाम में 3 करोड़ की ड्रग्स बरामद, हिरासत में 4 आरोपी

यह भी पढ़ें : Drugs News: Dubai से Delhi आई 7 हजार करोड़ की ड्रग्स का क्या है Don Connection | 5 Ki Baat

यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri 2024: दूसरे दिन करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, मंत्र से आरती तक सब कुछ जानिए यहां

यह भी पढ़ें : Rani Durgavati Jayanti: मुगल सेना का कर दिया था सफाया, जानिए रानी दुर्गावती के साहस-बलिदान की कहानी