MPCG Weather: मध्य प्रदेश में आज 2-3 डिग्री बढ़ सकता है तापमान, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

MP-Chhattisgarh Today Weather: एमपी के लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में तापमान बढ़ने की आशंका जताई है. वहीं छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh Chhattisgarh Today Weather: मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी (Severe Heat) दौर लगातार जारी है. प्रदेश (Madhya Pradesh) के 25 से ज्यादा जिलों का तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच चुका है. जिसके चलते भीषण गर्मी और लू (Heat Wave) का कहर बना हुआ है. फिलहाल प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिलती हुई दिखाई नहीं दे रही है. मंगलवार को प्रदेश (Hottest Place in MP) का सबसे गर्म शहर रतलाम (Ratlam) रहा. रतलाम में 45.6 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया. वहीं दतिया (Datia Temprature) दूसरे स्थान पर रहा, जहां 45.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. 

इन दो शहरों के अलावा नौगांव में 45.5, गुना में 45.4 और ग्वालियर में 45 डिग्री तक तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं खजुराहो में 44.8, खरगोन में 44.02, उज्जैन में 44.2, दमोह में 44.2, खंडवा में 44.1 और टीकमगढ़ में 44 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

लू और बारिश का अलर्ट, बढ़ सकता है तापमान

मौसम विभाग (Meteorological Department) ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को भी लू चलने का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान ग्वालियर, राजगढ़, गुना, शिवपुरी और टीकमगढ़ में लू चलने का अनुमान लगाया गया है. इसके साथ ही प्रदेश में 2 से 3 डिग्री तक तापमान बढ़ने की भी आशंका जताई गई है. वहीं कई अन्य जिलों में बारिश होने अनुमान भी लगाया गया है. मौसम विभाग ने बैतूल, सीधी, सिंगरौली, रीवा, छिंदवाड़ा, मैहर, बालघाट, खड़ंवा, खरगोन, देवास, मंदसौर और नीमच जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की आशंका जताई है.

छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में बुधवार को बारिश का अलर्ट (Rains Alert) किया गया है. जांजगीर-चांपा, बलौदा बाजार, महासमुंद और गरियाबंद जिले के एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है. वहीं बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, बस्तर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा के कुछ स्थानों पर बारिश होने की आशंका जताई गई है. वहीं पिछले 24 घंटे में रायगढ़, बस्तर और बिलासपुर जिले में हल्की बारिश दर्ज की गई.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Indian Railways: आफत ही आफत! एक तो भीषण गर्मी ऊपर से ट्रेनें चल रही हैं लेट, यात्रियों की बढ़ी मुसीबत...

यह भी पढ़ें - एनडीटीवी की खबर का असर: पुलिस अधिकारी को किया गया निलंबित, नशे में धुत होकर देर रात की थी ये हरकत

Advertisement