MP Police ने की बड़ी पहल, यहां इन बच्चों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए कराई जाएगी तैयारी

Learning Centers: बालाघाट जोन के अंतर्गत मंडला और डिंडौरी में लर्निंग सेंटर खोले गए. इन सेंटर्स पर पुलिसकर्मियों के बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर पाएंगे. ये सुविधाएं पुलिस लाइन परिसर में ही मिलेगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Learning Centers Open In  Balaghat, Mandala, Dindori : पुलिसकर्मियों के बच्चों को लिए खुशखबरी है, बता दें पुलिसकर्मियों के जो बच्चे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वो पुलिस लाइन में ही लर्निंग सेंटर में अपनी तैयारी कर पाएंगे.अभी बालाघाट जोन के अंतर्गत मंडला और डिंडौरी लर्निंग सेंटर खोले गए हैं.

मिलेगी ब्रॉडबैंड इंटरनेट की सुविधा

पुलिस लाइन बालाघाट मे डीजीपी मध्य प्रदेश पुलिस सुधीर सक्सेना के द्वारा वर्चुअली विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से लर्निंग सेंटर का उद्घाटन किया गया. पुलिस अधीक्षक बालाघाट नगेन्द्र सिंह के प्रयासों से लर्निंग सेंटर में पुलिसकर्मियों के बच्चों के अध्ययन के लिए टेबल,चेयर बुक सेल्फ लगाई गई. साथ की कंप्यूटर के बेसिक कोर्स सीखने के लिए कम्प्यूटर और ब्रॉडबैंड इंटरनेट की सुविधा की गई.

ये स्टडी मटेरियल उपलब्ध

इसके साथ साथ समसामयिकी के लिए न्यूज पेपर और मासिक पत्रिका भी उपलब्ध कराई गई. लर्निंग सेंटर में अलग से लाइब्रेरी का निर्माण भी किया गया, जहां बच्चे शांति भरे माहौल मे अपने एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं 

ये भी पढ़ें- 'जहर' बना और जहरीला ! यहां 90 बोरों में बरामद हुआ नकली गुटखा

ये रहे मौजूद

बालाघाट दिशा लर्निंग सेंटर के उद्घाटन समारोह मे पुलिस महानिरीक्षक संजय  सिंह , पुलिस उप महानिरीक्षक  मुकेश कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक बालाघाट  नगेन्द्र सिंह , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डावर सहित लर्निंग सेंटर आने वाले छात्र छात्राएं उपस्थित रहे. बालाघाट लर्निंग सेंटर मे वर्तमान मे 18 छात्र 23 छात्राए सहित कुल 41 विद्यार्थी अध्ययनरत है. विद्यार्थियों को पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा जारी दिशा लर्निंग एप के माध्यम से भी उच्च स्तर की ऑनलाइन क्लास एवं स्टडी मटेरियल उपलब्ध कराया जा रहा.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  Gwalior : टूटी पटरियों पर दौड़ती रही केरला एक्सप्रेस ! 4 कोच गुज़रने पर ड्राइवर ने किया ये