Omkareshwar पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय,लड्डू प्रसादम विवाद पर कहा- 'ये सनातन पर कुठाराघात'

 Kailash Vijayvargiya Reched In Omkareshwar Temple:  खंडवा जिले के धार्मिक तीर्थ नगरी ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर में बीते 20 दिनों से लगातार विश्व में शांति की स्थापना के लिए महामृत्युंजय जप यज्ञ का अनुष्ठान किया जा रहा था. गुरुवार को आखिरी दिन प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय पहुंचे. इस बीच प्रसादम विवाद पर उन्होंने कहा...

Advertisement
Read Time: 3 mins

Kailash Vijayvargiya statement on Laddu Prasadam: देशभर में इस समय तिरुपति बालाजी का लड्डू प्रसादम विवाद जमकर सुर्खियां बटोर रहा है. इसी बीच मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी प्रसादम विवाद पर मीडिया से चर्चा करते हुए इसे सनातन पर खतरा बताया है. उन्होंने इसे सनातन धर्म पर कुठाराघात और षडयंत्र बताया. वहीं, इसके साथ ही साथ उन्होंने देशभर के देवालयों में बंटने वाले प्रसाद की जांच करने की भी मांग की. बता दें कि, नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय गुरुवार को महामृत्युंजय जाप अनुष्ठान यज्ञ समारोह में शामिल होने प्रदेश की धार्मिक तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर पहुंचे थे, जहां उन्होंने ये बयान दिया.

खंडवा जिले के धार्मिक तीर्थ नगरी ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर में बीते 20 दिनों से लगातार विश्व में शांति की स्थापना के लिए महामृत्युंजय जप यज्ञ अनुष्ठान किया जा रहा था, जिसका गुरुवार को अंतिम दिन था.

'सभी सनातन धर्मी आहत'

विजयवर्गीय ने कहा, विशेषकर तिरुपति बालाजी के प्रसादम में जिस प्रकार से हरकत हुई है, उससे सभी सनातन धर्मी आहत हैं, और मुझे लगता है कि सभी सरकारों को इस पर सोचना चाहिए कि, कुछ लोग षड्यंत्र पूर्वक सनातन धर्म को भ्रष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं. तो इसके लिए कुछ ना कुछ सावधानी की आवश्यकता है, और हर सरकार को इसके लिए कुछ करना चाहिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Bhopal Missing Girl Row: 72 घंटे से गायब बच्ची का पानी की टंकी में मिला शव, सरकार ने इनको सौंपा जांच का जिम्मा

Advertisement

'यह सनातन धर्म पर कुठाराघात'

मंत्री विजयवर्गीय ने इसे सनातन पर खतरा बताते हुए कहा कि, अभी जो श्री तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डू प्रसाद में जांच के बाद जो नॉनवेज पदार्थ पाए गए हैं, यह सनातन धर्म पर कुठाराघात है, एक षड्यंत्र है. उन्होंने देश के सभी राज्यों में देव स्थानों में बंटने वाले प्रसादों की जांच होने की भी मांग की. हालांकि, इसके बाद जब पत्रकारों ने आदि गुरु शंकराचार्य जी की 108 फिट ऊंची बहु धातु की मूर्ति को लगे एक वर्ष बीतने, और इस दौरान वहां एक ईंट भी नहीं लगने का कारण उनसे पूछा, और उन्हें बताया कि, एकात्म धाम का प्रोजेक्ट तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बनाया हुआ था. तब इस प्रश्न के उत्तर में मंत्री विजयवर्गीय ने अनभिज्ञता जताते हुए कहा कि, मुझे इसकी जानकारी नहीं है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Bhopal Missing Girl Row: 6 वर्ष की बच्ची के अपहरण के बाद हत्या, पानी की टंकी में इस हाल में मिला शव