Video: पौधारोपण का रिकॉर्ड बनाने की खुशी में देशभक्ति गानों की धुन पर जमकर थिरके कैलाश विजयवर्गीय, वीडियो वायरल

Tree Plantation Record: इंदौर में पौधारोपण का नया रिकॉर्ज बनाने की खुशी में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय जमकर थिरके. उनके नाचने का यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
कैलाश विजयवर्गीय के साथ महापौर पुष्यमित्र भार्गव भी नाचते नजर आए.

Tree Plantation New Record in Indore: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर में पौधारोपण का नया रिकॉर्ड बना है. यहां पर 12 घंटे में 12 लाख पौधे रोपे गए. इस रिकॉर्ड को गिनीज बुक में भी दर्ज किया गया है. इसकी खुशी में मध्य प्रदेश कैबिनेट के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Cabinet Minister Kailash Vijayvargiya) डीजे पर देशभक्ति गानों की धुन पर थिरकते नजर आए. 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के दौरान मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव (Indore Mayor Puchyamitra Bhargava) 'मां तुझे सलाम' के गाने पर जमकर थिरके. उनका गाने पर डांस करने का वीडियो जमकर वायरल (Video Viral) हो रहा है. यहां पर अभी भी पेड़ लगाने का अभियान जारी है.

Advertisement

बता दें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम ने इंदौर (Indore) में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) को इसका अवार्ड दिया. इस दौरान मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री तुलसी सिलावट और महापौर पुष्यमित्र भार्गव मौजूद रहे. वहीं इंदौर को पौधारोपण को लेकर मिले इस अवॉर्ड के बाद मुख्यमंत्री ने भी इंदौर वासियों को विशेष धन्यवाद और बधाई दी है.

Advertisement

अभियान में 51 लाख पौधे लगाने का संकल्प

दरअसल, इंदौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान में 51 लाख पौधे लगाने का संकल्प लिया गया है. इस अभियान के तहत रविवार को एक दिन में 11 लाख पौधे रोपने का लक्ष्य रखा गया. पूरे दिन इंदौर के लोगों ने पौधारोपण किया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस मौके पर उपस्थित रहे और उन्होंने भी बीएसएफ के रेवती रेंज में पौधरोपण किया.

Advertisement

रविवार की शाम होते-होते इंदौर ने नया कीर्तिमान स्थापित करने में सफलता पाई. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से मुख्यमंत्री मोहन यादव, नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और महापौर पुष्यमित्र भार्गव को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया.

50 हजार से ज्यादा लोगों ने अभियान में लिया हिस्सा

बता दें कि इंदौर के बीएसएफ रेवती रेंज में शंख ध्वनि के साथ पौधे रोपने का सिलसिला शुरू हुआ था. यहां रविवार को 11 लाख पौधे रोपकर एक नए कीर्तिमान को स्थापित करने की तैयारी कई दिनों से जारी थी. वर्ष 2023 में असम में जन भागीदारी से 9 लाख 26 हजार पौधे रोपकर एक कीर्तिमान बनाया था. इंदौर ने अब इस कीर्तिमान को तोड़ते हुए नया रिकॉर्ड बनाया है. 50 हजार से ज्यादा लोग इस अभियान को सफल बनाने में लगे रहे.

यह भी पढ़ें - इंदौर ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 24 घंटे में 12 लाख पौधे लगाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

यह भी पढ़ें - Ujjain News: महाकाल की नगरी में बिना बारिश के आ गई बाढ़! क्षिप्रा नदी में डूब गए कई वाहन