Farmer Suspicious Death: जबलपुर में झोपड़ी में लटके मिले बुजुर्ग किसान दंपत्ति के शव, रहस्यमयी मौत की जांच में जुटी पुलिस

Elderly Farmers Couple Found Dead: झोपड़ी में फांसी की फंदे से लटके मिले बुजुर्ग किसान दंपत्ति सोमवार सुबह रोजाना की तरह खेत पर काम करने के लिए गए थे, लेकिन जब काफी देर बाद दोनों घर नहीं लौटे तो उनकी खोजबीन में गए परिजनों को को उनका शव खेत में बनीं झोपड़ी में झूलता हुआ मिला.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Suicide or Murder: जबलपुर जिले में सोमवार को एक बुजुर्ग किसान दंपति का शव झोपड़ी में फांसी के फंदे से लटका मिलने से हड़कंप मच गया. मृत किसान दंपत्ति खेत में काम करने गए थे, जहां खेत में बनीं झोपड़ी में उनके शव लटके हुए पाए गए. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसान दंपत्ति का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

झोपड़ी में फांसी की फंदे से लटके मिले बुजुर्ग किसान दंपत्ति सोमवार सुबह रोजाना की तरह खेत पर काम करने के लिए गए थे, लेकिन जब काफी देर बाद दोनों घर नहीं लौटे तो उनकी खोजबीन में गए परिजनों को को उनका शव खेत में बनीं झोपड़ी में झूलता हुआ मिला.

खेत में काम करने गए किसान दंपत्ति का शव झोपड़ी में लटका हुआ मिला

मामला कटंगी थाना क्षेत्र का है, जहां खेत में निर्मित झोपड़ी में बुजुर्ग किसान दंपति के शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला. संदिग्ध परिस्थितियों में किसान दंपत्ति की मौत पर परिजनों ने सवाल उठाए हैं कि उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया? पुलिस मामले की जांच में जुटी है. फिलहाल, पुलिस मामले को सुसाइड एंगल से जोड़कर देख रही है.

 जांच के बाद बुजुर्ग किसान दंपत्ति की रहस्यमयी मौत का होगा खुलासा

जांच में जुटी पुलिस के मुताबिक कटंगी थाना क्षेत्र के मृत बुजुर्ग किसान की पहचान रसोईया गांव के दुलीचंद चौधरी और इलायची बाई के रूप में हुई है, जो सोमवार को खेत में बनी झोपड़ी में फांसी के फंदे पर लटके पाए गए थे. उन्होंने ने बताया कि दोनों मृतकों को फंदे से उतारकर स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

बुजुर्ग दंपत्ति की मौत पर सवाल, परिजनों ने आत्महत्या से किया इनकार

मृतक किसान दंपति के परिजनों का कहना है कि मृतक किसान का किसी से विवाद था और ऐसी कोई परिस्थितियां नहीं थी, जिससे वो आत्महत्या जैसा कोई कदम उठाते. उन्होंने बताया कि इस समय खेत में धान रोपाई का कार्य चल रहा है और सोमवार की सुबह दोनों रोजाना की तरह खेत पर काम करने के लिए निकले थे.

Advertisement

देर शाम तक बुजुर्ग दंपत्ति नहीं लौटे, तो परिजनों ने शुरू की खोजबीन

परिजनों का कहना है कि सुबह खेत पर गए किसान दंपत्ति जब शाम को घर नहीं लौटे, तो उनकी खोजबीन शुरू हुई . बेटे ने बताया कि काफी खोजबीन के बाद जब खेत पर बने झोपड़ी में पहुंचे तो दोनों को फंदे पर लटका पाया. किसान दंपति की रहस्यमयी मौत पर परिजनों के सवाल पर कटंगी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-100 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 3 वर्षीय मासूम, 6 घंटे चले तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन, चौथे बर्थडे के दिन दर्दनाक मौत

Advertisement