Bhopal Missing Girl Row: भोपाल में बच्ची के अपहरण और हत्या मामले में फूटा दिग्गजों का गुस्सा, भड़के सीएम मोहन और पटवारी

Bhopal Missing Girl Row: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 6 साल की मासूम के अपहरण और मौत के मामले ने सबको झकझोर कर रख दिया है. इसे लेकर सत्ताधारी बीजेपी से लेकर विपक्षी दल कांग्रेस तक की प्रतिक्रिया सामने आई है. जानें बीजेपी और कांग्रेस नेताओं ने क्या कहा.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Bhopal Missing Girl Row: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में 6 साल की मासूम के अपहरण और मौत के मामले ने सबको झकझोर कर रख दिया है. इसे लेकर सत्ताधारी बीजेपी से लेकर विपक्षी दल कांग्रेस तक की प्रतिक्रिया सामने आई है. सीएम डॉ मोहन यादव (Mohan Yadav) ने इस मामले में जल्द न्याय दिलाने की बात कही. जबकि कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी सरकार (BJP Government) में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर जमकर निशाना साधा.

पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने कहा कि भाजपा ने मध्य प्रदेश को हमारी बेटियों के लिए नर्क से भी बदतर बना दिया है. वहीं कांग्रेस ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए शाहजहांनाबाद पुलिस को ज्ञापन भी सौंपा. बता दें कि मध्यप्रदेश भोपाल में एक बिल्डिंग के पानी की टंकी से तीन दिन से लापता बच्ची का शव बरामद हुआ है. मामले में रेप के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है. सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि भोपाल के शाहजहांनाबाद क्षेत्र में एक पांच वर्षीय बालिका के साथ घटित संवेदनशील घटना में शामिल तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ऐसी दूषित मानसिकता वाले लोगों का समाज में कोई स्थान नहीं हो सकता. उन्होंने बताया कि इस प्रकरण में लगभग 200 पुलिस अधिकारी/कर्मचारी पिछले 48 घंटों से लगातार बच्ची की तलाश में जुटे रहे. 

Advertisement

अपराधियों को मिलेगी फांसी! 

सीएम ने लिखा कि इस घृणित अपराध की जांच के लिए एस.आई.टी. गठित की गई है. जांच दल को निर्देशित किया है कि सभी तथ्यों का गहराई से अध्ययन करें और इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में संलिप्त कोई भी दोषी बचना नहीं चाहिए. इस तरह के वीभत्स अपराधों में फांसी का प्रावधान है और उनकी सरकार प्रयास करेगी कि ऐसे अपराधियों को फांसी जैसी कठोरतम सजा मिले. इसके साथ प्रदेश में इस तरह के सभी मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से शीघ्र न्याय दिलाने हेतु सरकार प्रतिबद्ध है.  उन्होंने कहा, “मासूम के परिवारजनों के साथ मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. दुःख की इस घड़ी में पूरा मध्य प्रदेश शोकाकुल परिवार के साथ है.” 

Advertisement

भोपाल के शाहजहांनाबाद क्षेत्र में एक पांच वर्षीय बालिका के साथ घटित संवेदनशील घटना में शामिल तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ऐसी दूषित मानसिकता वाले लोगों का समाज में कोई स्थान नहीं हो सकता। इस प्रकरण में लगभग 200 पुलिस अधिकारी/कर्मचारी पिछले 48 घंटों से लगातार…

— Dr Mohan Yadav (@DrMohanYadav51) September 26, 2024
Advertisement

भड़के पटवारी, कहा- प्रदेश की राजधानी ही सुरक्षित नहीं

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पटवारी ने एक्स पर लिखा कि भाजपा ने मध्य प्रदेश को हमारी बेटियों के लिए नर्क से भी बदतर बना दिया है. कहीं हमारी बच्चियों के साथ घिनौने अपराध हो रहे हैं, तो कहीं दिनदहाड़े हत्याएं. उन्होंने आगे लिखा कि भोपाल की एक मासूम बेटी, जो तीन दिनों से ग़ायब थी, आज दुर्भाग्यवश पानी की टंकी में मृत मिली है. अगर प्रदेश की राजधानी ही सुरक्षित नहीं है, तो बाकी जगहों पर बेटियां कैसे निश्चिंत होकर बाहर निकल सकेंगी? 

पटवारी ने सीएम से पूछे सवाल 

पटवारी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से भी सवाल पूछा. उन्होंने लिखा, “मुख्यमंत्री जी, आप मध्य प्रदेश को किस दिशा में ले जा रहे हैं? आपके शासन में मासूम बच्चियों के साथ बर्बरता, दुष्कर्म और हत्या की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं, जो बेहद चिंताजनक हैं. प्रदेश में अपराधियों का मनोबल लगातार बढ़ रहा है और जनता भय के साए में जी रही है. आखिर कब हमारी बेटियों के लिए मध्य प्रदेश एक सुरक्षित प्रदेश बनेगा?” पटवारी ने सीएम से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए लिखा, “मैं इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़ा हूं और मुख्यमंत्री जी से आग्रह करता हूं कि दोषियों को तत्काल कड़ी सजा देकर हमारी बेटी को न्याय दिलाएं. ॐ शांति.”

भाजपा ने मध्य प्रदेश को हमारी बेटियों के लिए नर्क से भी बदतर बना दिया है। कहीं हमारी बच्चियों के साथ घिनौने अपराध हो रहे हैं, तो कहीं दिनदहाड़े हत्याएँ। भोपाल की एक मासूम बेटी, जो तीन दिनों से ग़ायब थी, आज दुर्भाग्य से पानी की टंकी में मृत मिली है।

अगर प्रदेश की राजधानी ही…

— Jitendra (Jitu) Patwari (@jitupatwari) September 26, 2024

ये भी पढ़ें- Bhopal Missing Girl Row: 72 घंटे से गायब बच्ची का पानी की टंकी में मिला शव, सरकार ने इनको सौंपा जांच का जिम्मा

कांग्रेस ने पुलिस से की ये मांग

घटना को लेकर कांग्रेस विधायक आरिफ़ मसूद और आतिफ़ अकील ने पीड़ित परिजनों के साथ शाहजहांनाबाद थाने पहुंचकर पुलिस को ज्ञापन सौंपा. उन्होंने घटना की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की.

भोपाल में तीन दिन से लापता पांच साल की मासूम बच्ची का शव मिलने की घटना से पूरा शहर दहशत में है!

एक के बाद एक हादसे और वारदात प्रदेश को कलंकित और शर्मसार कर रही है। लोग भयभीत हैं मगर लाचार भी, कौन कब कैसे शिकार हो जाए!

• उक्त घटना को लेकर कांग्रेस विधायकद्व्य आरिफ़ मसूद जी… pic.twitter.com/VcODdPIAqU

— MP Congress (@INCMP) September 26, 2024


मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, “भोपाल में तीन दिन से लापता पांच साल की मासूम बच्ची का शव मिलने की घटना से पूरा शहर दहशत में है. एक के बाद एक हादसे और वारदातें प्रदेश को कलंकित और शर्मसार कर रही है. लोग भयभीत हैं मगर लाचार भी, कौन कब कैसे शिकार हो जाए.” 

ये भी पढ़ें-Bhopal Missing Girl Row: 6 वर्ष की बच्ची के अपहरण के बाद हत्या, पानी की टंकी में इस हाल में मिला शव